बारिश के साथ गरीब घरों के मकान गिरे और परिवार बाल-बाल बचे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 01:46 PM (IST)

जलालाबाद (बंटी दहूजा, कुलवंत): बीते दिन जोरदार बारिश पड़ने से गाँव फत्तू वाला व गांव हजारा राम सिंह वाला में गरीब घरों के पक्के और कच्चे मकान गिर गए। जिस कारण वह आज खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर हो हैं।

जानकारी अनुसार गाँव फत्तू वाला के अमरीक सिंह पत्र चन्द सिंह और गाँव हजारा राम सिंह के गुरदीप सिंह पुत्र वल्लू सिंह ने बताया कि बीते दिन में जोरदार बारिश के कारण उन का एक ही मकान था। जिस में अपने बच्चे समेत रहकर गुजारा कर रहे हैं परन्तु बीते दिन जोरदार बारिश पड़ने से उनके अलग-अलग गांवों में पक्के और कच्चे मकान गिर गए हैं। जिस कारण उन का एकमात्र मकान गिरने साथ बहुत बड़ा आर्थिक नुक्सान हुआ है।

उन्होंने बताया कि इन दोनों घरों के छोटे-छोटे दो बच्चे हैं और कोई जमीन -जायदाद नहीं है और न ही उन के पास कोई इतनी पूँजी है, कि वह नये सिरे से अपना-आपना पक्का मकान भी बना सकें। वह अब बाहर खुले आसमान के रहकर अपना गुजारा कर रहे हैं और परेशानी से अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से माँग की है कि उन दोनों घरों का मौका देख कर जल्द से जल्द पक्के मकान की ग्राट दी जाये जिससे वह अपना पक्के मकान बना कर अपना सही जीवन व्यतीत कर सकें।

 

Vatika