भारी बरसात के कारण निचले इलाकों में भरा पानी, गेहूं की फसल प्रभावित

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 05:43 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): क्षेत्र के अंदर सुबह शुरू हुई बरसात के कारण जहां सर्दी का प्रकोप बढ़ गया और वहीं शहर के कई निचले इलाकों में बरसात का पानी जमा हो गया जिस कारण राहगिरों को काफी मुशकिलों का सामना करना पड़ा तो वहीं भारी बरसात के कारण क्षेत्र के अंदर निचले इलाके वाली फसलों तथा पक्की जमीन में बुआई की गई गेहूं की फसल पर नुक्सान का अंदेशा लगाया जा रहा है। 

जानकारी अनुसार सुबह जैसे ही बरसात शुरू हुई तो बरसात का दौर लगातार आगे बढ़ता गया और बाद दोपहर तक बरसात होती रही। भारी बरसात के कारण शहर के कई निचले इलाके खासकर अनाज मंडी, गली बाबा बचन दास वासी,बजाज सट्रीट, इन्द्र नगरी, रेलवे रोड व अन्य कई स्लम एरिये जहां पर बरसात का पानी करीब एक फीट तक जमा हो गया। गलियों में पानी जमा होने के कारण राहगीरों को भारी मुशकिलों का सामना करना पड़ा। 

इसके इलावा स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम ही रही सिर्फ चुनीदा छात्र ही स्कूलों में जाते दिखाई दिए। उधर बरसात होने के बाद कृषि माहिर किसान प्रेम कंबोज, सतनाम चंद, चंद्र प्रकाश ने बताया कि सोमवार को भारी बरसात हुई है और बरसात के साथ जिन किसानों ने निचली जमीनों पर गेहूं की बिजाई की हुई है और किसानों ने अभी एक दो दिन पहले ही पानी लगाया था उनके खेतो में गेहूं की फसल पर नुक्सान का अंदेशा है क्योंकि गेहूं की फसल में पानी जमा रहने से पत्ते पीले पड़ जाते हैं।

Mohit