पत्नी को बताए बिना नलबंदी करवाने पर पति ने लगाया धरना

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 03:41 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): पुरानी फाजिल्का रोड पर स्थित मोहल्ला दयाल नगर की गली नंबर 2 में आज फाजिल्का से आए चंद्रशेखर शर्मा नामक युवक ने अपने रिश्तेदारों के साथ अपने ससुराल के घर के बाहर दरी बिछा कर मटका फोड़ प्रदर्शन किया। 

जानकारी देते हुए फाजिल्का निवासी शेखर ने बताया कि उसकी शादी 9 साल पहले दयाल नगरी गली नंबर 2 निवासी जगमाल शर्मा की बेटी नीना संग हुई थी। उसकी 7 साल की एक बेटी भी है। 6 साल पहले अबोहर के एक नॄसग होम में उसकी पत्नी ने एक पुत्र को जन्म दिया, लेकिन दुर्भाग्यवश उसके पुत्र की मौत हो गई। इसके बाद उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी व उसकी पत्नी की मर्जी के बिना ऑप्रेशन करवा दिया लेकिन इस बाबत उसके ससुरालियों ने न तो उसकी पत्नी और न ही उसे कुछ बताया। वह संतान प्राप्ति की चाहत में लगातार अपनी पत्नी को दवाइयां दिलाता रहा और इलाज करवाता रहा लेकिन उसके घर दूसरी संतान नहीं हुई।

चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोगों ने डाक्टर से मिलकर  उसका वंश समाप्त कर दिया। 6 साल से वह अपनी पत्नी का बच्चा न होने के कारण अनेकों जगह से इलाज करा चुका है। कल हुए टैस्ट के बाद उसे पता चला कि उसकी बीवी का तो बरसों पहले आप्रेशन हो चुका है। ससुराल वालों को जब उसने यह बात बताई तो वह अपनी गलती मान भी गए, जिसके बाद उसने अपने रिश्तेदारों और पत्नी को साथ लेकर आज यहां धरना लगाया। चंद्रशेखर ने बताया कि वह इसके लिए आरोपी डाक्टर और ससुरालियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करेगा। समाचार लिखे जाने तक पंचायत ने बीच-बचाव कर धरना उठवा दिया और राजीनामे के प्रयास शुरू कर दिए।  

Vatika