जन्मदिन की पार्टी से वापस लौट रहे युवकों पर अंधाधुंध फॉयरिंग, 2 की मौत

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 08:14 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा, कुमार, मनदीप, आनंद): शनिवार देर रात शेरखां गांव से जन्मदिन मनाकर वापस आ रहे 5 युवकों पर फिरोजपुर छावनी की चुंगी नंबर 7 के पास विक्की, विल्सन और सैमुअल ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसके चलते 2 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए फरीदकोट मैडीकल कॉलेज में रैफर किया गया है।

थाना छावनी के प्रभारी नवीन शर्मा ने बताया कि किसी मामले में जेल में बंद विक्की निवासी शांति नगर और एन.डी.पी.एस. एक्ट के मामले में बंद जग्गा निवासी रूकना मूंगला की जेल  के अंदर किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। उसके बाद दोनों एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन गए।

विक्की जमानत पर जेल से बाहर आ गया था, जबकि एन.डी.पी.एस. मामले में 10 साल की सजा काट रहा जगसीर सिंह उर्फ जग्गा 3 अक्तूबर को छुट्टी पर आया था। शनिवार जग्गा का जन्मदिन होने के चलते उसके दोस्त शीशपाल ने गांव शेरखां अपने घर में पार्टी अरेंज की, जिसमें शामिल होने के लिए जग्गा एवं उसके साथी गांव शेरखां गए। 

रात्रि करीब 11 बजे जब वे वहां से वापिस लौट रहे थे तो जग्गा अपने मोटरसाइकिल पर चला गया, पहले से ही रेकी करके बैठे विक्की एवं उसके साथियों ने कार में आ रहे जग्गा के दोस्तों पर यह समझकर गोलियां बरसाईं कि जग्गा भी इसी कार में है, लेकिन इस गोलीकांड में हरजिन्द्र सिंह उर्फ मिंका निवासी आजाद नगर, सोनू गिल्ल निवासी अमृतसरी गेट की मौत हो गई, चमकौर सिंह की टांग में गोली लगने से गंभीर घायल हो गया, जबकि हैप्पी व राजबीर बाल-बाल बच गए। 

फेसबुक पर विक्की ने ली हत्या की जिम्मेदारी और दी धमकी
इस हत्याकांड के बाद विक्की ने फेसबुक पर लाइव हो इन हत्याओं की जिम्मेदारी लेते हुए जग्गा को खुला चैलेंज दिया कि उसे उसके जन्मदिन का तोहफा दिया गया है और जिन-जिन लोगों ने जग्गा को उसके जन्मदिन की बधाई दी है उन्हें भी देख लेने की धमकी दी। विक्की ने साथ यह भी कहा कि जो लोग उसके साथ नमकहरामी कर गद्दारी पर उतर आए हैं और उसके दुश्मनों का साथ दे रहे हैं, उनका भी वह यही हश्र करेगा। 

swetha