चावल की मीलिंग के लिए राइस मिल्लर 22 रुपए में बी क्लास बारदाना मुहैया करवाने में असमर्थ

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 06:04 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, टीनूं, सुमित): राज्य भर में राइस मिल्लरों में स्टोर पड़े धान के लिए मीलिंग प्रक्रिया के दौरान बारदाने के रेट को लेकर पैदा हुई स्थिति के संदर्भ में राइस मिल्लर एसोसिएशन का शिष्टमंडल अनाज भवन चण्डीगढ़ में डायरैक्टर फूड सप्लाई रवि भक्त को मिला। इस मौके जवायंट डायरैक्टर अंजुमन भास्कर, पंजाब प्रधान राइस मिल्लर ज्ञान भारद्वाज, सतप्रकाश गोयल, अश्वनी गोयल, हरीश सेतिया, रिंकू गोयल, बलविन्दर वी.पी, संजीव भिक्खी, हैपी गांधी सुनाम और अन्य राइस मिल्लर मौजूद थे। 

मीटिंग दौरान राइस मिल्लर एसोसिएशन द्वारा डायरेक्टर फूड स्पलाई रवि भक्त को मांग पत्र सौंपा गया और बारदाने के रेट को लेकर स्थिति को बदलने की मांग की। सूबा प्रधान ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी निर्देशों अनुसार चावल को 22 रुपए कीमत की बोरियों में स्टोर करने का निर्देश है और बारदाने का प्रबंध राइस मिल्लर ने करना है और उसकी अदायगी केंद्र सरकार की तरफ से जानी है। जबकि वर्तमान समय अंदर उक्त रेट के अंतराल में चावल को भरने के लिए बैग की सही क्वालिटी उपलब्ध नहीं है जबकि चावलों की स्टोरेज के लिए 35 -40 रुपए के भाव वाले बी क्लास क्वालिटी के थैला मार्केट में मौजूद थे। परन्तु यदि 22 रुपए मूल्य की बोरियों में चावल को स्टोर करने की इजाजत दी जाती है तो क्वालिटी और मात्रा निश्चित रूप में बिगड़ जाएगी और इससे सरकारी खजाने को भी नुक्सान होगा। 

सूबा प्रधान ने बताया कि मध्य प्रदेश राज में टैंडर प्रक्र्या को अपनाया गया है और बारदाने की कीमत 33.35 पैसे निर्धारित करने वाले बारदाने के लिए टैंडर मांगे गए हैं। इस लिए उनकी मांग है कि मध्य प्रदेश राज्य की तरह पंजाब में भी बारदाने के टैंडर मांगे जाएं तांकि सरकार और विभाग का नुक्सान न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News