40 अकाली नेता सेवा सिंह की किश्ती में हुए सवार

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 06:14 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): सेवा सिंह सेखवां द्वारा अकाली दल बचाओ लहर का आगाज सुखबीर बादल के हलका जलालाबाद से मंडी अरनीवाला शिरोमणि अकाली से बागी हुए मांझे के टकसाली अकाली नेताओं द्वारा बादल परिवार विरूद्ध शुरू की मुहिम अकाली दल बचाओ लहर का आगाज जलालाबाद से किया। जहां अकाली दल को करीब 20 दिन पहले अलविदा कहने वाले टक्साली अकाली नेताओं ने उनका स्वागत किया व जत्थे: चरण सिंह की अध्यक्षता में करीब 40 अकाली नेता सेवा सिंह की किश्ती में सवार हो गए। जिन्होंने बादल परिवार विरूद्ध मुहिम छेडने का ऐलान किया। 

एकत्रित की जानकारी के अनुसार आज अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को उस समय बडा धक्का लगा जब उनके हलका जलालाबाद के गांव कंधवाला हाजर खां में टक्साली अकाली नेता व मार्केट कमेटी अरनीवाला के पूर्व चेयरमैन जत्थेदार चरण सिंह ने अपने पैतृक गांव कंधवाला हाजर खां की ढाणी बूटा सिंह में एक गुरूद्वारा साहिब में श्री आखंड पाठ साहिब के भोग उपरांत रखे गए समागम में मांझे से पहुंचे बागी व टक्साली अकाली नेता जत्थेदार सेवा सिंह सेखवां की अध्यक्षता में 40 साथियों के साथ बादल परिवार विरूद्ध अकाली दल बचाओ मुहिम में शामिल हो गए। अकाली दल खिलाफ बगावत का झंडा उठाने वाले जत्थे: चरण सिंह ने साथियों सहित बादल परिवार विरूद्ध डटकर भडास निकाली व स. सेखवां को आश्वासन दिलाया कि वह इस मुहिम को सफल बनाने के लिए उनका डटकर साथ देंगे। 

इस समय संबोधन करते जत्थेदार सेवा सिंह सेखवां ने कहा कि बादल परिवार खास कर सुखबीर बादल की रहनुमाई में अकाली दल में बडा निघार आया है। उन्होंने अपने भाषण दौरान फिर दोहराया कि यदि सुखबीर सिह बादल व बिक्रम सिंह मजीठिया को अकाली दल में से बाहर का रास्ता दिखाया जाए तो वह फिर अकाली दल के लिए काम करने के लिए तैयार है। उन्होंने बरगाडी कांड व साहिब श्री गुरू ग्रंथ साहिब की हुई बेअदबी के लिए सुखबीर सिंह बादल को जिम्मेवार ठहराया। उनहोंने कहा कि उनको अकाली दल में से कोई नहीं निकाल सकता बल्कि मनमानियां करने वाले उक्त जीजे साले को पार्टी में से निकालकर बादल परिवार से अकाली दल को मुक्त करवाया जाएगा।
 

Mohit