हंसराज अस्पताल के नशा छुड़ाओ केंद्र का लाइसैंस सस्पैंड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 03:39 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार,मनदीप): सेहत विभाग ने मोगा रोड स्थित हंसराज सुपर स्पैशलिटी अस्पताल के नशा छुड़ाओ केंद्र का लाइसैंस सस्पैंड कर दिया है, साथ ही अस्पताल को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में अस्पताल मैनेजमैंट से पूछा गया है कि क्यों न केंद्र का लाइसैंस परमानैंट तौर पर कैंसिल कर दिया जाए? 

डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद की तरफ से गठित एक स्पैशल टीम ने अस्पताल में औचक निरीक्षण कर नशा छुड़ाओ केंद्र की खामियों को उजागर किया था। शिकायत मिली थी कि अस्पताल में मनोचिकित्सक की बजाय कोई अन्य डाक्टर मरीजों को नशा छुड़ाने की दवाइयां वितरित कर रहा है, जोकि इस कार्य के लिए अधिकृत नहीं है। इसके अलावा और भी कई खामियां थीं। मरीजों को दिए जाने वाले डाक्टरी कार्ड पर किसी भी डाक्टर के हस्ताक्षर नहीं थे। ए.डी.सी. (ज) रविंद्र पाल सिंह की अगुवाई में 4 सदस्यीय जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट बनाकर सेहत विभाग को भेजी। डायरैक्टर हैल्थ कार्यालय ने रिपोर्ट के निरीक्षण के बाद अस्पताल के नशा छुड़ाओ केंद्र का लाइसैंस सस्पैंड कर दिया है। अस्पताल मैनेजमैंट को कारण बताओ नोटिस जारी कर लाइसैंस परमानैंट तौर पर कैंसिल न करने के कारण बताने को कहा गया है। नोटिस के जवाब के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने कहा कि नियमों को ताक पर रख कर नशा छुड़ाओ केंद्र चलाने वालों के खिलाफ प्रशासन की तरफ से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य सैंटर्स की भी लगातार निगरानी की जा रही है, जहां भी खामी पाई जाएगी, वहां कार्रवाई होगी। डी.सी. ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, इसलिए सभी संचालकों से अपील है कि वे सरकार की तरफ से निर्धारित मानकों के तहत ही अपने केंद्र को चलाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News