4 बूथों के 4,895 वोटरों में से 1 भी नहीं आया वोट डालने

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 01:44 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): पूरे देश के करोड़ों लोग जहां लोकतंत्र के सबसे बड़े त्यौहार में परिवारों सहित हिस्सा लेकर मतदान कर रहे हैं वहीं फिरोजपुर छावनी के ग्रामर पब्लिक स्कूल में पोलिंग बूथ नंबर 61, 62, 63, 64 के 4,895 वोटरों में 1 भी वोट पोल नहीं हुई। इस पूरे मामले में सनसनीखेज बात यह रही कि ये सभी वोट सैनिकों व उनके परिवारों के हैं।

ड्यूटी पर तैनात पिंकी रानी और मीनाक्षी शर्मा ने बताया कि उक्त चारों बूथों पर कुल 4,895 वोट हैं। वे सुबह 7 बजे से पोलिंग स्टेशन पर वोटरों के इंतजार में बैठी रहीं लेकिन शाम 6 बजे तक 1 भी मतदाता वोट डालने नहीं आया। उन्होंने कहा पहले इलाके में तैनात बूथ लैवल ऑफिसर सेना के नोडल ऑफिसर को सभी वोटरों की वोटर स्लिप देकर आता था व वोटें पोल होती थीं लेकिन इस बार सैनिकों ने सीधा एस.डी.एम. कार्यालय से ही अपनी वोटर स्लिपें प्राप्त कीं लेकिन कोई भी मतदान करने नहीं आया।सबसे बड़ा सवाल यह है कि  सेना द्वारा मतदान में हिस्सा न लेने के पीछे के कारण मोदी सरकार से नाराजी?। अगर ऐसी बात थी तो सेना के जवान किसी विपक्षी पार्टी को अपना वोट डालकर भी अपना गुस्सा जाहिर कर सकते थे। इस पूरे मामले में क्या सेना की तरफ से या फिर प्रशासनिक स्तर पर कोई चूक हुई है? 

सेना किसी पार्टी की नहीं देश की होती है : उधर, इस पूरे मामले में विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी, जिनके वि.स. क्षेत्र में यह एरिया पड़ता है,का कहना है कि सेना किसी पार्टी की नहीं होती, वह देश की होती है और देश की भलाई के लिए ही हमेशा काम करती है। जो अपनी आर्मी होने के दावे करते थे, वे दावे गलत साबित हो गए हैं और सेना ने अपना गुस्सा जाहिर कर दिया है। मतदान में हिस्सा न लेकर सैनिकों ने देशभक्ति दिखाई है कि वे किसी पार्टी विशेष के साथ नहीं हैं।

Vatika