जलालाबाद में विधायक आवला ने की स्मार्ट राशन कार्ड बांटने की शुरूआत

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 02:14 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,सुमित): पंजाब सरकार द्वारा शनिवार को राज्य में स्मार्ट राशन कार्ड बांटने की शुरुआत की गई और इसी कड़ी के अंतर्गत शहर के नगर कौंसिल कार्यालय में विधायक रमिन्दर आवला ने भी राशन हासिल करने वाले लाभपात्रियों को स्मार्ट राशन कार्ड बांटेे। 

इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम सूबा सिंह, डीएफएसओ मैडम वन्दना कंबोज, एएफएसओ चरनजीत सिंह, इंस्पेक्टर हीरा लाल, रजिन्दरपाल, छिन्दरपाल, सुनील गुम्बर, राजविन्दर पाल, महेन्दरपाल के इलावा विकासदीप चौधरी, विनोद मिड्ढा, विक्की धवन, बिट्टू सेतिया, दफ्तर इंचार्ज प्रदीप धवन, कुलदीप धवन, राज बख्श कंबोज, बूड़ चंद बिंद्रा, डीपू यूनियन के सूबा सैक्ट्री रजनीश कुमार रवि मुखीजा, पूर्ण मकड़, सोनू कंधारी मौजूद थे। इससे पहले मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा वीडियो कांफैंस के द्वारा पंजाब के मंत्रियों और विधायकों के साथ बातचीत गई और इस स्मार्ट राशन कार्ड की जानकारी दी गई। 

इस अवसर पर विधायक रमिन्दर आवला ने बताया कि जलालाबाद क्षेत्र के अंदर लगभग 48 हजार के करीब लोगों के स्मार्ट राशन कार्ड बने हैं। जिन्हें राशन दिया जा रहा है और इस कार्ड का फायदा यह होगा कि राशन लाभपात्री को पहले जिस डीपू से राशन मिलता था अब वे अपने आसपास डीपू से भी राशन प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि राजनीति से ऊपर उठकर कार्ड बनाए गए हैं और किसी के साथ कोई भी भेदभाव नहीं किया गया है और आने वाले समय में जो परिवार कार्डों से वंचित रह गए हैं उनके कार्ड भी बनाए जाएंगे। 

उधर, फूड स्पलाई अधिकारी मैडम वन्दना कम्बोज ने बताया कि स्मार्ट कार्ड चंडीगढ़ से बन कर आ रहे हैं और जल्दी ही सभी लाभपात्रियों को कार्ड दिए जाएंगे और किसी को भी जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि आज उक्त कार्ड के माध्यम से विधायक रमिन्दर आवला ने लाभपात्रियों को राशन बांटने की शुरूआत की है और भविष्य में राशन बांटने की प्रक्रिया को तेज किया जाएगा।
 

Vaneet