राइस मिलरों की समस्याओं को लेकर विधायक आवला के नेतृत्व में प्रदेशाध्यक्ष ने संबंधित मंत्रियों से करवाई मीटिंग

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 05:37 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, सुमित): पंजाब राइस मिलर्स एसोसिएशन की एक अहम बैठक वीरवार को चंडीगढ़ पंजाब भवन में प्रदेशाध्यक्ष चौ. सुनील कुमार जाखड़ की अध्यक्षता में राज्य के विभिन्न मंत्रियो के साथ हुई। इस मीटिंग में कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा, भारत भूषण आशु, राज्य के मुख्य सचिव सुरेश कुमार, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के राजनीतिक सलाहकार कैप्टन संदीप संधू व विधायक रमिंदर आवला के साथ हुई। इस मीटिंग में पंजाब राइस मिलर्स एसोसिएशन के संरक्षक एवं फाजिल्का जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रंजम कामरा, एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बालकृष्ण बाघापुराना, श्री मुक्तसर साहिब से पंजाब राईस मिल्लर एसोसीएशन के अध्यक्ष बिंटा बांसल, फिरोजपुर से शैलर उद्यमी रंजीत जोसन, फाजिल्का से अध्यक्ष अरुण धूडिय़ा, राजीव कालड़ा, मोगा से नरेश गोयल, अमृतसर से लालकिला ब्रांड के मालिक अमर सिंह चावल वाला के संचालक अरविंदर पाल, इंडिया गेट बासमती राइस निर्माता केआरबीएल के संचालक अरुण मित्तल, कादियां से सुभाष कुमार, पातड़ा से शम्मी कुमार व अन्य सदस्य मौजूद रहे थे।  

इस मीटिंग में जहां राइस मिलरों ने अपनी मांगों को प्रमुखता से उठाया तो वहीं उक्त मांगों के समाधान हेतु भी आश्वासन मिला। इस अवसर पर सुनील जाखड़ ने कहा कि संकट काल में पंजाब सरकार राइस मिलरों के साथ है। यहां बता दें कि चावल उद्योग पर लगातार बढ़ रहे संकट के कारण पंजाब राइस मिलर एसोसिएशन का एक शिष्ठ मंडल विधायक रमिंदर आवला की अध्यक्षता और जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष रंजम कामरा के नेतृत्व में प्रदेशाध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ को चंडीगढ़ में पिछले सप्ताह मिला था और इस दौरान आगामी मीटिंग हेतु भरोसा दिया गया था। 

मीटिंग में राइस मिलरों ने बताया कि विदेशों में भारतीय बासमती की लगातार मांग कम हो रही है और उन पर से कोरोना संकट काल में परेशानियां ओर भी बढ़ गई है। इस अवसर पर राइस मिलर्स की ओर से बासमती चावल की फसल पर वसूली जाने वाली मार्केट फीस व रूरल डेवलपमेंट फंड माफ करने की अपील मुख्य रूप से की गई। साथ ही कच्चे शैलरों की लेवी सिक्योरिटी संबंधी मांग जिसमें कहा गया है कि सिक्योरिटी रिफंड पिछले वर्ष 2019-20 की तरफ 2020-21 में भी की जाए। बैंक गरंटी 2019-20 वाली ही लागू की जाए और आर.ओ की पैडी 6250 एमटी की जाए और इसके इलावा ओर भी मांगे हैं उन पर पूरी तरह गौर किया जाए और सीजन शुरू होने से पहले पहले उक्त मांगों का पक्का समाधान किया जाए। उधर उक्त मांगों पर गौर करते हुए सिविल फूड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशू ने ध्यान से मांगें सुनीं और भरोसा दिया कि जलदी ही उक्त मांगों को हल करवाया जाएगा।  

वहीं शैलर एसोसिएशन ने केंद्र सरकार के कृषि आर्डिनेंस का विरोध कर रही कैप्टन सरकार और किसानों के पक्ष में खड़े होने का ऐलान करते हुए कहा कि एसोसिएशन पूरी तरह से किसानों के साथ है। वह किसानों के हितों को ध्यान मेें रखते हुए परमल धान व बासमती की खरीद आढ़तियों की मार्फत करने के पक्षधर हैं। बैठक के आयोजन के लिए कामरा व समस्त एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने प्रदेशाध्यक्ष जाखड़ और विधायक आवला का आभार प्रकट किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News