बेरोजगार मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर यूनियन ने विधायक घुबाया को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 04:32 PM (IST)

फाजिल्का(नागपाल): बेरोजगार मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर यूनियन पंजाब की शाखा जिला फाजिल्का के सदस्यों द्वारा स्वास्थ्य वर्करों के पदों में बढ़ौतरी के लिए कैबिनेट में स्वीकृति देने संबंधी फाजिल्का के विधायक दविन्द्र सिंह घुबाया को ज्ञापन सौंपा गया। 

दिए गए ज्ञापन में होशियार सिंह, सतीश कुमार, भूपिन्द्र सिंह, रामेश चंद्र व अन्यों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पंजाब में दिसम्बर 2016 में स्वास्थ्य वर्कर मेल भर्ती करने संबंधी 1263 पदों का विज्ञापन जारी करवाया था, जिसकी लिखित परीक्षा में 40 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर 1723 प्रत्याशियों ने बाबा फरीद फरीदकोट यूनिवर्सिटी के द्वारा कौंसलिंग करवाई थी। इस प्रकार विज्ञापन में उल्लेख किए गए 1263 पदों में से 460 प्रत्याशियों को स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने &0 अप्रैल 2017 को पटियाला के बारादरी मैदान में आश्वासन दिया था कि 1263 वाले जारी विज्ञापन के पदों में बढ़ौतरी की जाएगी। यूनियन सदस्यों ने बताया कि माननीय अदालत के आदेशों के अनुसार लगभग 250 प्रत्याशियों की अब और कौंसङ्क्षलग हुई है तथा अब फिर 29 जुलाई 2018 को स्वास्थ्य मंत्री ने भरोसा दिया है कि पंजाब सरकार की आगामी कैबिनेट बैठक में स्वीकृति प्रदान की जाएगी।

उन्होंने विधायक घुबाया से मांग करते हुए कहा कि पेश होने वाले एजैंडे के प्रति सहमति प्रकट कर बेरोजगार स्वास्थ्य वर्करों के पदों में बढ़ौतरी की स्वीकृति दिलाई जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विभाग में चल रही 1263 प्रत्याशियों की प्रक्रिया को शीघ्र मुकम्मल किया जाए, कौंसङ्क्षलग करवा चुके सभी प्रत्याशियों के लिए आवश्यक पदों की बढ़ौतरी की जाए, विभाग में स्वास्थ्य वर्करों (मेल) के रिक्त पड़े सभी पदों को इसी भर्ती प्रक्रिया से पूरा किया जाए।  

Vatika