नशेड़ी बेटे ने प्रेमिका संग मिलकर की अपनी मां की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 10:19 AM (IST)

अबोहर(स.ह.): गांव भंगाला के निकट बनी कॉलोनी में एक नशेड़ी बेटे ने अपनी प्रेमिका संग मिलकर गत देर रात अपनी ही मां की गला रेतकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसने अपने 2 भाइयों व एक अन्य व्यक्ति पर हमला कर दिया जिसमें उसका रिश्तेदार बुरी तरह से घायल हो गया। इधर पुलिस ने शव सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। 

जानकारी अनुसार 70 वर्षीय महिला हरपाल कौर पत्नी भोलू सिंह के 4 बेटे रेशम सिंह, स्वराज सिंह, सुखजिंदर सिंह व बलकार सिंह उर्फ काली हैं। मृतका के बेटे रेशम ने बताया कि उसका छोटा भाई बलकार उर्फ काली नशेड़ी है जिसके चलते करीब 7 वर्ष पूर्व थेहड़ी गांव निवासी उसकी पत्नी मनप्रीत कौर उसे छोड़ गई थी जिसके बाद बलकार सिंह के बल्लुआना निवासी एक महिला अमरजीत कौर पत्नी बलदेव सिंह से अवैध संबंध बन गए। रेशम सिंह ने बताया कि उसकी मां ने सभी को अपना-अपना हिस्सा दे दिया है लेकिन बलकार सिंह अमरजीत कौर से मिलकर मां को अपने हिस्से का भी करीब 1 लाख का प्लाट उसके नाम करने का दबाव बनाते हुए परेशान करता था जबकि उसकी मां हरपाल कौर का कहना था कि वह अपना हिस्सा उसकी पहली पत्नी मनप्रीत के बेटे के नाम करेगी।

इसी रंजिश के चलते गत रात्रि उसने अमरजीत कौर के साथ योजना बनाई और देर रात कस्सी से हमला कर हरपाल कौर का गला रेत डाला। सुबह करीब 4 बजे उनकी पड़ोसन वीरपाल कौर ने यह घटना देख उन्हें सूचना दी। रेशम ने बताया कि जब वह, उसका भाई स्वराज तथा गांव का ही जगसीर पुत्र मिट्ठू बाइक पर गांव के सरपंच से मिलने जा रहे थे तो रास्ते में बलकार सिंह उन्हें मिला जिसने उनकी बाइक पर ईंटों से हमला किया जिससे वे गिर गए। 

जब जगसीर ने बलकार को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने जगसीर पर तेजधार हथियार से हमला कर उसे भी लहूलुहान कर दिया जिसके बाद वे किसी तरह से बलकार को काबू कर बांधकर घर ले आए। 
इधर सूचना मिलने पर गांव का सरपंच लाभ सिंह व अन्य गांववासी भी उनके घर पहुंचे और सदर पुलिस को सूचना दी जिस पर थाना प्रभारी रणजीत सिंह व ए.एस.आई. दयाल सिंह मौके पर पहुंचे और महिला के शव को पोस्टमार्टम हेतु सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाते हुए कानूनी कार्रवाई शुरू की। परिजनों ने बताया कि उन्होंने बलकार सिंह व महिला अमरजीत को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।इधर थाना प्रभारी ने बताया कि जब उन्हें सूचना मिली तो उन्होंने घटनास्थल पर जाकर देखा तो पाया कि महिला घर में मृत पड़ी थी और उन्होंने महिला के शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाते हुए रेशम सिंह के बयान पर उसके भाई बलकार व अमरजीत कौर के खिलाफ धारा 302, 34 आई.पी.सी. तहत मामला दर्ज कर लिया है।

swetha