घर में सो रहे व्यक्ति को मौत के घाट उतार नकदी व गहने लेकर लुटेरे फरार

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 11:54 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): अज्ञात लोगों ने बल्लूआना विधानसभा क्षेत्र के गांव कंधवाला अमरकोट में घर में सो रहे एक व्यक्ति की हत्या कर दी और घर में रखी नकदी व स्वर्णाभूषण लेकर फरार हो गए। घटना का पता चलने पर पुलिस उच्चाधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की गहनता से जांच के लिए फॉरैंसिक टीम व डॉग स्क्वायड को भी बुलाया, जिन्होंने घटना से फिंगर प्रिंट व अन्य सबूत एकत्र कर जांच के लिए भेज दिए हैं। 

करीब 55 वर्षीय दुकानदार लाल चंद पुत्र भाली राम के बेटे गौरव ने बताया कि उनकी गांव कंधवाला में करियाने की दुकान व 10-11 एकड़ जमीन है, जबकि उनकी रिहायश अबोहर के उत्तम विहार कालोनी गली नंबर 3 में है। उसके पिता और वह मिलकर गांव में ही दुकान चलाते हैं। बीती रात खेत में पानी की बारी लगाने के बाद करीब 11 बजे वह अपने पिता को गांव के ही मकान में छोड़कर खुद शहर अपने घर आ गया। सुबह करीब साढ़े 6 बजे जब वह दुकान खोलने हेतु शहर से गांव घर पहुंचा तो उसने पाया कि उनकी दुकान बंद थी। दुकान के साथ बने मकान का गेट बंद था। 

उसके द्वारा गेट खड़काने पर भी उसके पिता ने जब गेट नहीं खोला तो उसने पड़ोसियों के घर से छत के माध्यम से अपने घर में प्रवेश किया तो पाया कि उसके पिता के कमरे का दरवाजा बंद था। जब उसने दरवाजा खोला तो पाया कि उसके पिता लाल चंद बैड पर उलटा पड़े हुए थे और उनके हाथ-पांव बांधे हुए थे और वह मृत पड़े थे। उसने तुरंत इस बात की सूचना मोहल्ले के लोगों को दी, जिस पर आसपास के लोग भारी संख्या में एकत्र हो गए, जिन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही थाना बहाववाला प्रभारी बचन सिंह मौके पर पहुंचे और घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उच्चाधिकारियों सूचना दी, जिस पर पुलिस कप्तान अमरजीत सिंह, एस.पी.डी. मुखत्यार सिंह, एस.पी.एच. विनोद कुमार, पुलिस उपकप्तान राहुल भारद्वाज व गुरबिंद्र सिंह, पुलिस उपकप्तान जलालाबाद अमरजीत सिंह, थाना प्रभारी परमजीत कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जांच-पड़ताल की। पुलिस टीम ने पाया कि कमरे में मृतक लाल चंद बैड पर पड़ा था, जबकि कमरे में रखी अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था। पुलिस को गौरव ने बताया कि कमरे से करीब 88 हजार की नकदी व सोने के गहने गायब हैं। इसके अलावा दुकान से भी हजारों रुपए की नकदी गायब है। 

पुलिस अधिकारियों को गौरव ने यह भी बताया कि विगत दिनों उनकी दुकान के सामने कुछ युवकों की आपस में लड़ाई हुई थी और उस लड़ाई में शामिल एक युवक उनकी दुकान पर बैठा रहता था। इसी को लेकर कुछ युवक उसके पिता को अक्सर धमकियां देते थे। उधर पुलिस द्वारा डॉग स्क्वायड व फॉरैंसिक टीम से घर व खेत में जाकर गहनता से जांच करवाई गई। गौरतलब है कि इस गांव में इस प्रकार की घटना आज तक नहीं हुई। इस घटना को लेकर गांववासियों में भी भय पाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि इस घटना के खुलासे के लिए 2 दर्जन उच्चाधिकारियों की टीम गठित की है जो इस मामले की हर पहलू से जांच कर रही हैं।  

swetha