बहुचर्चित  भीम टांक हत्याकांड की सुनवाई आज, पुलिस फोर्स तैनात

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 11:23 AM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): बहु-चर्चित भीम टांक हत्याकांड के प्रत्यक्षदर्शी एवं कांड के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए गुरजंट सिंह उर्फ जंटा लाहौरिया को परिवार सहित खत्म करने की धमकियां मिलने पर उसके सुभाष नगर स्थित निवास स्थान पर  सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि जंटा शराब व्यवसायी एवं तत्कालीन शिअद इलाका प्रभारी शिव लाल डोडा के एक स्टाफ सदस्य द्वारा फोन कर बुलाए जाने पर भीम टांक के साथ रामसरा गांव स्थित फार्म हाऊस में 12 दिसम्बर 2015 को कार में सवार होकर गया था। वहां मौजूद 2 दर्जन हथियारबंद लोगों ने फार्म हाऊस का दरवाजा बंद करने के बाद इन दोनों पर बर्बरतापूर्वक हमला बोल दिया। भीम टांक ने अंग-अंग कट जाने के कारण बाद में दम तोड़ दिया, जबकि जंटा लाहौरिया अमृतसर में कई महीने तक इलाज करवाने के बाद बड़ी मुश्किल से चलने-फिरने के काबिल हुआ। 

फाजिल्का की जिला अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान जंटा व उसके भाई रंजीत सिंह की गवाही होने के बाद अब जंटा ने पुन: गवाही देने के लिए याचिका दायर कर रखी थी जिसकी सुनवाई 10 जनवरी को तय की गई। वहीं अब गुरजंट सिंह जंटा ने नगर थाना पुलिस 2 को दिए गए बयान में कहा है कि उसके तथा उसके भाई रंजीत सिंह राणा के बयान पर 12 दिसम्बर 2015 को भा.दं.स. की धारा 302 आदि के तहत थाना बहाववाला में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। 


 वहीं गत 19 दिसम्बर को शाम उसके मोबाइल फोन पर अपना नाम जयपाल भुल्लर निवासी फिरोजपुर बताने वाले ने संपर्क करके कहा कि यदि तुमने शिव लाल डोडा, अमित डोडा और सिमरणजीत आदि आरोपियों के हक में झूठी गवाही न दी और इनके विरुद्ध कोई भी शब्द बोला तो तुम्हारे परिवार को भी खत्म कर दिया जाएगा। जंटा ने कहा कि 25 दिसम्बर को जब वह अपने भाई रंजीत सिंह के साथ नई सड़क से बाजार की ओर जा रहा था तो रास्ते में राजीव चुघ निवासी रिद्धि-सिद्धि कॉलोनी और सुरेश सतीजा निवासी कालेज रोड मिल गए उन्होंने हाल-चाल पूछने के बाद कहा कि शिव लाल डोडा का संदेश आया है कि तुमको उसके पक्ष में ही गवाही देनी है।  

Vatika