सतलुज दरिया के साथ लगते इलाकों में बाढ़ में घिरे परिवारों को निकालने में NDRF टीम जुटी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 11:35 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार,मनदीप): पीछे से पानी का बहाव तेज होने और पानी छोड़े जाने के कारण सतलुज दरिया में पानी का स्तर तेजी के साथ बढ़ रहा है और सतलुज दरिया के साथ लगते फिरोजपुर के सीमावर्ती गांव निहाला लवेरा, टेंडीवाला और गट्टी राजोकी आदि पानी की चपेट में आ गए हैं।
PunjabKesari
फिरोजपुर शहरी विधान हलके के विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी, डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद और एस.एस.पी. फिरोजपुर विवेकशील सोनी इन बाढ़ से प्रभावित गांवों का दौरा कर पानी में घिरे लोगों को निकलवा रहे हैं तथा सिविल पुलिस प्रशासन, सेना के अधिकारी व एन.डी.आर.एफ. की टीमों की तरफ से ज्वाइंट ऑप्रेशन चलाते बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने के साथ-साथ उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। किश्ती में सवार होकर विधायक व सिविल पुलिस प्रशासन के अधिकारी इन सीमावर्ती गांवों का जायजा लेते लोगों की समस्याओं का समाधान करने में जुटे हुए हैं। हजारों एकड़ फसल पानी में डूब चुकी है। विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी, डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद और एस.एस.पी. विवेकशील सोनी ने कहा कि स्थिति अभी तक पूरी तरह से नियंत्रण में है और लोग घबराएं नहीं। उन्होंने कहा कि बाढ़ से प्रभावित गांवों के लोगों के ठहरने, खाने-पीने, पशुओं को रखने आदि के सरकार की तरफ से मुकम्मल प्रबंध किए गए हैं और अलग-अलग अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि सभी टीमों के इंचार्जों व अधिकारियों के मोबाइल फोन नंबर सभी ग्रुपों में डाल दिए गए हैं और सार्वजनिक तौर पर डिस्पले कर दिए गए हैं। विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी और डी.सी. चंद्र गैंद ने लोगों से अपील की कि जिन गांवों खाली करने के आदेश दिए जाते हैं। उनके लोग तुरंत सुरक्षित स्थानों पर चले जाया करें और किसी भी तरह की लापरवाही न करें। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना की 3 कम्पनियों और मोटर बोट्स की मदद ली जा रही है और एन.डी.आर.एफ. की टीमें बाढ़ में फंसे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर पीछे से बड़े स्तर पर पानी छोड़ दिया जाता है तो ऐसे में सतलुज दरिया का स्तर बढऩे से दरिया के साथ लगते गांवों में भी पानी आने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इस अवसर पर डी.एस.पी. गुरदीप सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News