नशे के खिलाफ लोगों को  दिलाई शपथः एसडीएम

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 03:10 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया): पंजाब सरकार द्वारा  चलाई मुहिम के अंतर्गत शहीदी दिवस पर जहां पूरे पंजाब भर में नशे के खिलाफ शपथ ग्रहण समारोह करवाए गए,वहीं जलालाबाद की अनाज मंडी में सिविल और पुलिस प्रशासन की तरफ से डैपो मुहिम के अंतर्गत करीब 2 हजार लोगों के एकट्ठ में शपथ ग्रहण करवाई गई। 

 

समारोह की अध्यक्षता एसडीएम जलालाबाद पिरथी सिंह और डी.एस.पी. अमरजीत सिंह सिद्धू के अलावा अन्य आधिकारियों द्वारा गई। समारोह दौरान बड़ी संख्या में स्कूलों,कालेजें तथा भारी संख्या में लोगों की समूलियत कर इस बात का सबूत दिया कि वे नशे को हर हाल में खत्म करना चाहते हैं। 

इस अवसर पर संबोधित करते हुए एस.डी.एम. पिरथी सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नशे से नौजवानों को दूर करने और अच्छी सीख देने के मकसद के साथ डैपो प्रोगाम बनाया गया है जिस में बुद्धिमान लोगों को नशे के  खिलाफ बतौर सदस्य  लिया जा रहा है और वहां आम लोगों और खास युवा पीढ़ी को प्रेरित किया जा रहा है। 

 

उन्होंने बताया कि इस मुहिम के अंतर्गत जलालाबाद हलके अंदर 8 हजार लोगों के अब तक फार्म भरे जा चुके हैं और यह मुहिम भविष्य में भी जारी रहेगी। एस.डी.एम. ने कहा कि नशो के खिलाफ मुहिम की शुरुआत हमे अपने घर से करनी है ताकि लोगों को प्रेरित किया जा सके।


इस मौके डी.एस.पी. अमरजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि आम लोगों को डरने की जरूरत नहीं और नशे को जड़ से समाप्त करवाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह लोगों के साथ है । लोग बेझिझक होकर सरकार के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सहयोग करें। यदि कोई नशा बेचता है तो उसे निजी तौर पर समझाया जाए अगर वह नहीं समझते तो इस की सूचना पुलिस को दी जाए। सूचना देने वाले का नहा पता गुप्त रखा जाएगा। डैपो मुहिम के अंतर्गत बनाए गए प्रोगराम में भाग लेने पहुंची करमजीत कौर, सुमन बाला ने बताया कि नशो के खिलाफ सरकार का यह प्रोगराम प्रशंसनीय है। 

 

बताने योग्य है कि बीते धार्मिक हरकृष्ण रिजोर्ट में जहां प्रशासन की तरफ से बनाया गया कार्यक्रम राजनीति की भेंट चढ़ा था। इस मौके दूसरो के अलावा स.स.स.स. लड़के पीटीए समिति के चेयरमैन नरिन्दर सिंह ननूं कुक्कड़, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गोलडी कंबोज, कृषि अधिकारी सरवन कुमार, जिला फूड स्पलाई अधिकारी चरनजीत सिंह, तहसीलदार सुशील कुमार, एस.डी.ओ. ज्ञान चंद, कार्य साधक अफसर रजनीश कुमार, एम.सी. अश्वनी कुमार मैदान, नायब तहसीलदार विक्रम गुम्बर,एस.एच.ओ. सिटी लवमीत कौर, गौशाला के प्रधान रंजीव दहूजा, बीपीईयो अशोक नारंग, राकेश गांधी, देव राज शर्मा, सीमा प्रस्थान और अन्य मैंबर मौजूद थे। 
 
 

 

 

 

Punjab Kesari