इंसाफ न मिलने से दुखी बुजुर्ग वाटर वर्क्स की टंकी पर चढ़ा

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 10:57 AM (IST)

अबोहर: इंसाफ न मिलने से दुखी गांव किक्करखेड़ा निवासी एक बुजुर्ग व्यक्ति डी.एस.पी. अबोहर के कार्यालय परिसर में बनी वाटर वर्क्स की टंकी पर चढ़ गया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। सूचना पाकर डी.एस.पी. देहाती मनजीत सिंह व नगर थाना प्रभारी परमजीत सिंह मौके पर पहुंचे व मामले को सुलझाने के प्रयास शुरू कर दिए।

समाचार लिखे जाने तक पुलिस टंकी पर चढ़े बुजुर्ग को उतारने के प्रयास में लगी हुई थी। टंकी पर चढ़े लाल सिंह के बेटे गुरमीत सिंह प्रजापति का कथित आरोप है कि उसके पिता नहरी विभाग के एक ठेकेदार के साथ पिछले लंबे समय से ठेकेदारी का काम कर रहे थे। छोटे लैवल से शुरू किया गया काम अब बड़े स्तर पर करने लगे। उन्होंने बताया कि उसके पिता के अनपढ़ होने के कारण सारा हिसाब-किताब उक्त ठेकेदार ही देखता है। गुरमीत सिंह के अनुसार उनके चैक, आधार कार्ड, पैन कार्ड व अन्य जरूरी दस्तावेज उपरोक्त ठेकेदार के पास ही हैं।

अब जब वह उनसे हिसाब-किताब करने की बात करने लगे तो वह हिसाब-किताब करने से मुकर गया व उन्होंने इस संबंध में एक शिकायत करीब 10 महीने पहले एस.एस.पी. को देकर जांच की मांग की थी, जिसकी जांच नगर थाना को सौंपी, लेकिन उसके बाद यह जांच बहाववाला पुलिस को दे दी गई। गुरमीत सिंह का आरोप है कि पिछले 10 महीने में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते आज उसके पिता को टंकी पर चढऩे जैसा कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा। उनकी मांग है कि उक्त ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए। 

Vatika