26 जनवरी को विधायक आंवला विभिन्न स्कीमों को देंगे हरी झंडी

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 06:23 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): क्षेत्रीय विधायक रमिंदर आंवला 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर विभिन्न स्कीमों को हरी झंडी देंगे। इनमें शिक्षा, खेल, विकास और स्किल डिवैैल्पमैंट से जुड़ी स्कीमें होंगी। 

कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार लड़कियों और महिलाओं की शिक्षा एवं रोजगार के लिए एक स्टिचिंग तथा टेलरिंग सैंटर खोला जा रहा है। सरकारी स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई तथा शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए 6वीं से लेकर 10वीं तक ई-लर्निंग स्कीम के तहत कम्प्यूटर तथा टेब लगाए जा रहे हैं। जिसके प्रथम चरण में 3 स्कूलों को शामिल किया गया है। खेलों में रूचि पैदा करने के लिए शहर तथा गांवों में क्रिकेट किट तथा बॉलीवाल खेल की किट्टें देने की शुरूआत की जा रही है। 

इसके इलावा विधायक द्वारा स्थापित के कार्यालय में विभिन्न जरूरमंदों को सरकारी स्कीमों का लाभ देने के लिए जन सेवा केन्द्र स्थापित किया गया है। इस सेवा केन्द्र में केन्द्र की योजनाओं के लिए बिने पत्र भरे जाएंगे और लोगों के लिए लाभ यकीनी बनाया जाएगा। जलालाबाद शहर तथा विभिन्न गांवों में डिवेल्पमेंट के कार्यों के लिए तैयार सूचियों पर काम करते हुए वहां पर ग्रांट राशि मुहैया करवाई जाएगी। 

Vaneet