एक बार फिर लाधूका माइनर में आई दरार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 11:41 AM (IST)

मंडी लाधूका/जलालाबाद(संधू, सेतिया, बंटी): एक बार फिर लाधूका माइनर भंबावट्टू उताड़ व घुबाया के बीच बुर्जी नंबर 154 से टूट गई जिससे करीब 10 एकड़ फसल को नुक्सान होने का अनुमान है।

जानकारी अनुसार गत रात्रि करीब 9.30 बजे उक्त बुर्जी नंबर में अचानक पाड़ पड़ गया व माइनर का पानी खेतों में जाना शुरू हो गया। उधर घटना की जानकारी मिलने के अगले दिन नहरी विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे व उन्होंने जे.सी.बी. मशीन लाकर किसानों के साथ मिलकर पाड़ को पाटने का काम शुरू किया। किसानों ने बताया कि हर सीजन उक्त बुर्जी नंबर 154 से माइनर टूटती है जिससे माइनर का पानी खेतों में चला जाता है। उन्होंने बताया कि गत 22 जून को भी माइनर टूटी थी परंतु तब धान की बिजाई पूरी तरह शुरू नहीं हुई थी परंतु अब धान की फसल लगी हुई है व माइनर टूटने से करीब 10 एकड़ धान की फसल प्रभावित हुई है।

किसान सुखविंदर सिंह, हरदीप सिंह, रत्न लाल, कुलवंत सिंह ने बताया विभाग को कई बार वह उक्त बुर्जी नंबर से माइनर को पक्का करने के लिए कह चुके हैं परंतु इसका कोई हल नहीं किया जा रहा है व माइनर के टूटने का सिलसिला जारी है। इस संबंधी जब एस.डी.ओ. यादविंदर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त बुर्जी नंबर पर नहर टूटने की समस्या आ रही है व इसका इस बार पक्का प्रबंध करने के लिए लाइङ्क्षनग करवाई जाएगी ताकि भविष्य में यहां से नहर न टूटे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News