14वां मुफ्त विशाल दिव्यांग सहायता और बनावटी अंग वितरण हेतु कैंप आयोजित

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 04:55 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): समाज सेवी फ्रेंडज क्लब की तरफ से सव. श्री जमना दास गुम्बर जी की याद सहायता को समर्पित 14वां मुफ्त विशाल दिव्यांग सहायता और बनावटी अंग लगाने का मुफ्त कैंप स्थानिक डी.ए.वी. स्कूल में लगाया गया। 

इस मौके कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी बतौर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे और समारोह की अध्यक्षता डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया की तरफ से गई। इस मौके उनके साथ एस.एस.पी. डा. केतन बली राम पाटिल, गुरूहरदीप सिंह सोढी, एसडीएम पिरथी सिंह, डीएसपी अमरजीत सिंह सिद्धू, कपिल गुम्बर सरप्रस्त, बाबा टीका मेहरबान सिंह, बाबा टीका गुरप्रताप सिंह, हरपाल सिंह बब्बर, इन्द्रजीत सिंह मैदान विशेष तौर पर उपस्थित थे। सबसे पहले क्लब के प्रधान बॉबी अरोड़ा और समूह सदस्यों ने आए मेहमानों का वैलकम किया और इसके बाद दिव्यांग सहायता और बनावटी अंग बांटने की शुरुआत राणा गुरमीत सिंह सोढी और डी.सी. ईशा कालिया की तरफ से गई। कैंप के दौरान कुल 75 लाख रुपए का समान जिसमें दिव्यांग लोगों को ऐनकों, कान की मशीनों और अपहिज लोगों को ट्राई साइकिल भी बांटे गए।

इस मौके संबोधन करते मुख्य मेहमान राना गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि समाज में ऐसे कई लोग हैं जो शरीरिक पक्ष से मोहताज हैं और उन बनावटी अंग व ओर सहायता उपकरण मुहैया करवाना एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि कई बार राजनीतिक लोग जब ऐसा काम करते हैं तो उन वोट को लेकर उनमें हीन भावना आ जाती है और कई लोग इसके चलते सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं क्योंकि उनको वोटें याद आ जाती हैं परन्तु समाज सेवी संस्थाएं ऐसा नहीं देखती और बिना पक्षपात के लोगों को सहायता उपलब्ध करवाती हैं।

ऐसा ही प्रयास फ्रेंड्स क्लब पिछले लम्बे समय से जरूरतमंद दिव्यांग और अपहिज लोगों को बनावटी अंग मुहैया करवाना एक सराहनीय कदम है। उन नौजवान पीढ़ी को संदेश दिया कि वह पढ़ाई के साथ-साथ खेलों की तरफ ज्यादा से ज्यादा अधिक ध्यान देें ताकि उनका मानसिक और शरीरिक विकास हो सके। इस मौके उन्होंने क्लब को सहायता के तौर पर 5 लाख रुपए अपने कोटे के फंड के तौर पर देने का ऐलान भी किया।
 

Vaneet