पाक तस्करों का भारत में ड्रोन, हैरोइन व हथियार भेजने का सिलसिला जारी

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:46 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): पाकिस्तानी सेना जहां जम्मू-कश्मीर सैक्टर में सीज फायर का उल्लंघना करती हुई समय-समय पर गोलीबारी करती रहती है, वहीं पाकिस्तानी सेना की तरफ से पिछले कुछ समय से कई बार पंजाब की भारत-पाक सरहदों पर भारतीय सीमा में ड्रोन भेजे जा रहे हैं। फिरोजपुर सैक्टर में बी.ओ.पी. शामेके सरहदी गांव टैंडीवाला क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए ड्रोन कुछ दिन पहले रात के समय देखे गए जिन पर बी.एस.एफ. की 136 बटालियन ने फायरिंग भी की। पाकिस्तान की एजैंसी आई.एस.आई. और पाकिस्तानी तस्करों की तरफ से बढ़ती धुंध का फायदा उठाते पिछले कुछ दिनों में बड़े स्तर पर हैरोइन और हथियार भेजे गए हैं। बी.एस.एफ. ने पंजाब भर की सभी सीमाओं पर सुरक्षा और सख्त कर दी है और पाकिस्तान के गलत इरादों को बुरी तरह फैल कर दिया है। जानकारी अनुसार भारतीय तस्कर कुछ हैरोइन के पैकेट निकालने और आगे डिलीवर करने में सफल भी हुए हैं परंतु बड़े स्तर पर हैरोइन पकड़ी जा चुकी है।


बी.एस.एफ. ने 19 दिनों में 53 किलो 307 ग्राम व काऊंटर इंटैलीजैंस ने 4 किलो हैरोइन पकड़ी
पाक तस्करों की तरफ से फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर सहित पंजाब की सभी सरहदों के रास्ते पिछले 19 दिनों में हैरोइन और हथियार भेजे गए हैं। बी.एस.एफ. पंजाब फ्रंटियर के पब्लिक रिलेशन अफसर ने बताया कि बी.एस.एफ. सीमा पर पूरी तरह चौकस है और इस चौकसी के चलते पिछले 19 दिनों में बी.एस.एफ. ने पाकिस्तानी और भारतीय तस्करों के मंसूबों को फेल करते हुए पंजाब भर में 53 किलो 307 ग्राम हैरोइन, अलग-अलग हथियारों के मैगजीन, 106 जीवित कारतूस, 2 पाकिस्तानी मोबाइल फोन, 2 सिम कार्ड, 1 पाकिस्तानी मोबाइल फोन, 84 यू.एस. डॉलर (50-50 डालर के) बरामद करने में सफलता हासिल की है जबकि काऊंटर इंटैलीजैंस फिरोजपुर ने 4 किलो हैरोइन सहित 2 भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। बी.एस.एफ. के पुरुष और महिला जवान फैंसिंग के साथ-साथ 24 घंटों की पैट्रोङ्क्षलग कर रहे हैं और सतलुज दरिया के रास्ते पाकिस्तान की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।


ड्रोन से बड़ी घटना को अंजाम देने की ताक में है पाक
पाकिस्तान पंजाब के सरहदी जिले में ड्रोन के जरिए किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है और देश की सुरक्षा एजैंसियों ने भी इस बात को लेकर कुछ गुप्त इनपुट्स दिए हैं। बताया जाता है कि भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तान ऐसे ड्रोन भेजकर किसी घटना को अंजाम देने के लिए एक तरह की रिहर्सल कर रहा है। बी.एस.एफ. के जवान पूरी तरह चौकस हैं।

Vatika