जूनियर डाक्टर को एस.एम.ओ. तैनात करने के विरोध में यूनियन ने जताया रोष

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 01:52 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): जूनियर डाक्टर को ममदोट में एस.एम.ओ. के पद पर तैनात करने के मामले को लेकर तालमेल पैरा-मैडीकल स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन ने सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। पंजाब प्रधान रविन्द्र लूथरा एवं यूनियन पदाधिकारियों नरेश गर्ग, नरिन्द्र शर्मा, रमन अत्तरी आदि ने बताया कि सिविल सर्जन द्वारा नियमों को ताक पर रखकर एक जूनियर डाक्टर की तैनाती बतौर एस.एम.ओ. कर दी गई है। 

यूनियन पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने इस मामले को लेकर सिविल सर्जन के खिलाफ नारेबाजी की और जूनियर डाक्टर की एस.एम.ओ. के तौर पर की गई तैनाती को तुरंत रद्द करने की मांग की।  धरने में शामिल मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर्ज के जिला प्रधान नरिन्द्र शर्मा ने कहा कि जूनियर डाक्टर की एस.एम.ओ. के तौर पर की गई तैनाती को रद्द करवाकर ही वह दम लेंगे।

विभागीय नियमानुसार वरिष्ठता सूची के आधार पर ही की गई है तैनाती : डा. सुरिन्द्र
इस मामले में सिविल सर्जन डा. सुरिन्द्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ममदोट ब्लाक में इससे पहले जिस डाक्टर को एस.एम.ओ. का चार्ज दिया गया था, उन्होंने लिख कर दिया है कि वह घरेलू व्यवस्ताओं के कारण एस.एम.ओ. की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकतीं।

उनके बाद वरिष्ठता के आधार पर लक्खोके बहराम में तैनात डाक्टर को एस.एम.ओ. की जिम्मेदारी सौंपनी चाही तो उन्होंने यह कहकर चार्ज लेने से इंकार कर दिया कि उनकी निकट भविष्य में शादी होने वाली है जिस कारण वह यह जिम्मेदारी नहीं निभा सकते हैं। सिविल सर्जन ने कहा कि इसके बाद वरिष्ठता के आधार पर डा. रेखा भट्टी का नंबर आता था, इसलिए उन्हें चार्ज सौंपा गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि विभाग द्वारा नए एस.एम.ओ. प्रमोट किए गए हैं, उनके आर्डर जल्द आने वाले हैं। नए एस.एम.ओ. की तैनाती तक डा. रेखा भट्टी को चार्ज दिया गया है और विभागीय नियमानुसार उन्हें वरिष्ठता सूची के आधार पर ही ज्वाइन करवाया गया है।

swetha