883 पंचायतों के लिए 30 दिसंबर को होगा मतदान, इस दिन भरें जाएंगे नामांकन पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 04:25 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा): पंजाब में पंचायती चुनाव की घोषणा के बाद चुनाव अमले ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। जिला चुनाव अधिकारी बलविन्द्र सिंह धालीवाल ने मंगलवार को जिले की 838 पंचायतों के होने जा रहे चुनाव के एडवांस प्रबंधों का जायजा लेने संबंधी मीटिंग की। 

उन्होंने चुनाव अमले को निर्देश दिए कि पंचायती चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से मुकंमल किया जाए। डीसी ने सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि सरपंच के चुनाव के लिए 30 हजार रूपए चुनाव खर्च करने और पंच के चुनाव के लिए 20 हजार रूपए चुनाव खर्च करने की हद तय की गई है। इस संबंधी चुनाव लडऩे वाले सभी कैंडीडेट्स को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए नियुक्त अधिकारी नामजदगी पत्र लेंगे और रिटर्निंग अधिकारियों के बैठने के लिए उपर्युक्त स्थानों की पहचान करेंगे तांकि कैंडीडेट्स को अपने नामांकन दाखिल करते समय कोई मुश्किल ना पेश आए।

चुनाव प्रोग्राम की जानकारी देते हुए धालीवाल ने कहा कि 15 दिसंबर से 19 दिसंबर तक सुबह 11 बजे से सायं 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं। 20 दिसंबर को नामांकनों की जांच होगी जबकि 21 दिसंबर को नामांकन पत्र वापिस लिए जा सकते हैं। इसी दिन बकाया कैंडीड्ेटस को चुनाव चिन्ह जारी किए जाएंगे। 30 दिसंबर को सुबह 8 बजे से सायं 4 बजे तक पोलिंग होगी और इसके पश्चात मौके पर ही मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाऐंगे। मीटिंग में एडीसी जनरल गुरमीत सिंह मुल्तानी, एडीसी डवल्पमैंट रविन्द्रपाल सिंह, एसडीएम अमित गुप्ता, कुलदीप बावा एवं चुनाव कार्यालय के अधिकारी मौजूद थे।

Vaneet