2 हजार पुलिस कर्मी संभालेंगे 433 मतदान केन्द्रों की सुरक्षा का जिम्मा: खुराना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:48 AM (IST)

जलालाबाद (गुलशन): जिला फाजिल्का के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि बुधवार को होने जा रहे जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनावों को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन की ओर से समूची तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं व चुनाव के दौरान किसी भी शरारती तत्व को अमन-कानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

खुराना ने बताया कि सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा रिहर्सल कर ली गई है। उन्होंने बताया कि जिले में 433 मतदान केन्द्रों पर 689 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत संवेदनशील व अति संवेदनशील चिन्हित किए गए मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। खुराना ने बताया कि शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाना उनकी पहली प्राथमिकता है, जिसके लिए जिला भर में 43 पुलिस पार्टियों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है व अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पुलिस पार्टियों द्वारा पैनी निगाह रखी जाएगी।

 पुलिस उपकप्तान व थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने इलाके में चुनावों के दौरान पूरी सतर्कता बरतें व मतदान के दौरान मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करें। करीब 2 हजार कर्मचारियों को चुनावों के लिए तैनात किया गया है व सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि बेखौफ होकर बढ़-चढ़कर लोकतंत्र में मिले अपने वोट के संवैधानिक हक का इस्तेमाल करें। चुनाव के दौरान वह स्वयं मतदान केन्द्रों पर जाकर पूरी सुरक्षा व्यवस्था को देखेंगे।  

Vatika