जलालाबाद उप-चुनाव के लिए प्रबंध मुकम्मल

10/20/2019 10:20:26 AM

फाजिल्का/जलालाबाद(नागपाल,निखंज): जिला प्रशासनिक कॉम्पलैक्स के मीटिंग हाल में जलालाबाद उप-चुनाव के प्रबंधों को लेकर जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह छत्तवाल और जिला पुलिस प्रमुख भूपिन्द्र सिंह ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की।

जिला चुनाव अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया कि पोलिंग बूथ से 200 मीटर दूर बूथ लगाने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। छत्तवाल ने बताया कि जलालाबाद हलके में 9 उडऩदस्ते, 9 स्टैटिक सर्वेलांस टीमें, 3 वीडियो सर्वेलांस टीमें, 1 वीडियो व्यूइंग टीम और 1 अकाऊंटिंग टीम समूह चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रख रही हैं। उन्होंने बताया कि कुल 2&9 बूथ बनाए गए हैं। इसमें से 104 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि समूह बूथों में वैब कासिं्टग द्वारा वोटिंग प्रक्रिया पर निगरानी रखी जाएगी जबकि संवेदनशील बूथों पर अंदर और बाहर कैमरे लगाए गए हैं जिससे वोटिंग समय पर कोई समस्या पेश न आए।

वोटिंग वाले दिन 2&9 बूथों के लिए कुल 169 स्थान (लोकेशन) स्थापित किए गए हैं और 169 ही माईक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। हलके में 2& सैक्टर मैजिस्टे्रट नियुक्त किए गए हैं। 21 अक्तूबर को प्रात: 7 से शाम 6 बजे तक वोटें पड़ेंगी। जिला चुनाव अधिकारी छत्तवाल ने समूह वोटरों से अपील की कि वोट डालने के तुरंत बाद वोटिंग वाली जगह पर न रुका जाए बल्कि वोट देने के बाद अपने घर जाएं। जिलाधीश ने बताया कि जलालाबाद हलके में वोटिंग से 48 घंटे पहले तक और मतगणना वाले दिन शराबबंदी (ड्राई-डे) के आदेश जारी किए गए हैं। जिला पुलिस प्रमुख भूपिन्द्र सिंह ने बताया कि हलके में 375 पुलिस कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। 22 पैट्रोङ्क्षलग पाॢटयां हलके में निरंतर गश्त करती रहेंगी। उन्होंने बताया कि हलका जलालाबाद को सुरक्षा के मद्देनजर 4 सैक्टरों में बांटा गया है जिनकी समूह निगरानी के लिए हर सैक्टर में 1 एस.पी. नियुक्त किया गया है। चुनाव प्रक्रिया दौरान किसी तरह की समस्या पेश आने पर हलका निवासी पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 85588-00900, 100 या 112 और संपर्क कर सकते हैं। 


Vatika

Related News