क्या सरकार और प्रशासन को पूछने वाला कोई नहीं है?

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 03:11 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): लोग अपनी मेहनत की कमाई से सरकार को तरह-तरह के टैक्स देते हैं और वह राशि राज्य व देश के सर्वपक्षीय विकास कार्यों पर खर्च की जाती है। मगर हैरानी की बात है कि सरकार और जिला प्रशासन फिरोजपुर द्वारा खर्च की जाने वाली उक्त राशि और विकास कार्यों के प्रोजैक्टों संबंधी सरकार और जिला फिरोजपुर प्रशासन को कोई पूछने वाला नहीं है?

सरकार के करोड़ों रुपए हवा में हैं और किसी भी प्रशासनिक व पी.डब्ल्यू.डी. विभाग या नगर कौंसिल फिरोजपुर शहर के किसी भी अधिकारी की आज तक कोई जवाब तलबी नहीं है। फिरोजपुर शहर में दशहरा ग्राऊंड के पास केन्द्र सरकार की ग्रांट से करीब 10 साल पहले राय सिख भवन का निर्माण शुरू हुआ था और फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र के राय सिख समुदाय से संबंंध रखने वाले सांसद शेर सिंह घुबाया ने इस भवन के निर्माण के लिए करीब 1 करोड़ 70 लाख रुपए की ग्रांट मुहैया करवाई थी और पिछले करीब साढ़े 7 वर्षों से फिरोजपुर शहर में यह राय सिख भवन बनकर तैयार है। मगर आज तक जिला प्रशासन द्वारा पी.डब्ल्यू.डी. बी. एंड आर. विभाग से तैयार करवाए गए इस भवन को हैंडओवर नहीं किया गया। 

भ्रष्टाचार एवं अपराध निर्माण परिषद के पंजाब प्रधान यशपाल ग्रोवर ने बताया कि 14 अगस्त, 2010 को उस समय के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस राय सिख भवन का उद्घाटन किया था और पिछले साढ़े 7 वर्षों से इस भवन की जिला फिरोजपुर प्रशासन की तरफ से इसलिए आज तक कोई खबर नहीं ली गई है।

Punjab Kesari