रिश्वत मामले में विजीलैंस के पूर्व SSP के घर पर छापेमारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 09:50 AM (IST)

फिरोजपुर (मल्होत्रा): पंजाब पुलिस की स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम ने बहुचर्चित पटवारी रिश्वत कांड में विजीलैंस ब्यूरो के पूर्व एस.एस.पी. शिव कुमार शर्मा पर पावर का ईमिस यूज करने के आरोपों के तहत दर्ज पर्चे में धाराओं की बढ़ौतरी करते हुए उसके घर और व्यावसायिक संस्थानों पर रेड की लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया।

पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2009 में एस.एस.पी. विजीलैंस ब्यूरो पटियाला शिव कुमार शर्मा ने हलका फतेहगढ़ साहिब के पटवारी मोहन सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत पर्चा दर्ज किया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस मामले की वरिष्ठ आई.ए.एस. ऑफिसर काहन सिंह पन्नू द्वारा की गई जांच में सामने आया था कि पटवारी मोहन सिंह के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गलत पर्चा दर्ज किया गया है और इस संबंधी 226 पेज की डी.डी.आर. रिपोर्ट बनाकर सरकार को सौंपी थी। सूत्र बताते हैं कि अपने असर-रसूख के चलते एस.एस.पी. शिव कुमार शर्मा ने जांच रिपोर्ट को आगे नहीं बढऩे दिया और आज तक उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। 
 

एस.आई.टी. की रिपोर्ट के आधार पर जोड़ी गई धाराएं
आई.जी. गुरिन्द्र सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस केस में जांच के लिए एस.आई.टी. गठित की गई थी। एस.आई.टी. की रिपोर्ट के आधार पर पूर्व एस.एस.पी. विजीलैंस पर दर्ज मामले में धाराओं की बढ़ौतरी कर दी गई है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

मुझे केस के बारे में कुछ नहीं पता
इस मामले में एस.आई.टी. के सदस्य एस.एच.ओ. सदर गुरविन्द्र सिंह भुल्लर से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें केस के बारे में कुछ पता नहीं। उन्हें किसी बात की जानकारी नहीं, वह तो बाहर हैं, छापेमारी हो रही है, सुबह बात करेंगे।

Vatika