रेलवे विभाग का सामने आया एक और कारनामा

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 07:53 PM (IST)

फिरोजपुर (आनंद): फिरोजपुर मंडल में नित नए घोटालों और गड़बड़झालों ने मंडल की जड़ों को खोखला कर उसकी साख को बट्टा लगा दिया है। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ इंचार्ज अधिकारी बड़े अधिकारियों को खुश करने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

अधिकारियों को खुश करने के लिए कर्मचारियों का शोषण तक करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और नियमों को ताक पर रखकर कई कर्मचारियों से अधिकारियों के बंगलों में काम करवाया जा रहा है। हालांकि ऐसा मामला भी सामने आया है कि एक कर्मचारी की हाजिरी फिरोजपुर के रजिस्टरों में लगाई जा रही है, जबकि वह काम फिरोजपुर से 400 किलोमीटर दूर दिल्ली में बैठे अधिकारी के घर में कर रहा है। जानकारी के मुताबिक एक कर्मचारी की हाजिरी फिरोजपुर में ही कई सालों से लगाई जा रही है, जबकि वह काम कई सालों से दिल्ली में बैठे एक बड़े रेलवे अधिकारी के घर पर कर रहा है।

कई सालों से उसके साथी कर्मचारियों ने उसे देखा ही नहीं है। कुछ तो ऐसे हैं जो यह पूछते हैं आखिरकार यह कर्मचारी है कौन, जिसकी हाजिरी बिना देखे ही रजिस्टरों में लगाई जाती है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि उसकी हाजिरी बिना डर और किसी खौफ के रजिस्टर में लगाई जाती है। वहीं, कुछ कर्मचारी ऐसे हैं जो रेलवे की ड्यूटी निभाने की बजाय कई घंटे अधिकारियों के बंगलों में काम कर रहे हैं और ऐसे बेबस कर्मचारी डर की वजह से अपनी जुबां खोलने से भी गुरेज करते हैं। 

Vatika