ट्रेनें बंद होने से फंसे रेलवे कर्मचारी, घर वापसी के लिए रेलवे चलाएगा स्पैशल रेलगाड़ी

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 10:23 AM (IST)

फिरोजपुर(आनंद): रेलवे की ओर से 22 मार्च को बंद के चलते हजारों ट्रेनों को रद्द रखा गया लेकिन वहीं रविवार को 4 ट्रेनें फिरोजपुर पहुंची जिनमें अजमेर -अमृतसर एक्सप्रैस जो शनिवार की रात अजमेर से चलती है वह सुबह फिरोजपुर पहुंची। वहीं धनबाद से चलकर फिरोजपुर आने वाली धनबाद एक्सप्रैस 13307, जम्मूतवी-बठिंडा 19224, मुंबई-फिरोजपुर पंजाब मेल 12137 सुबह फिरोजपुर पहुंची लेकिन इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बहुत कम थी। 

इन ट्रेनों के अलावा रेलवे स्टेशनों, रेलवे परिसरों, बुकिंग आफिस, पार्सल घरों समेत अमूमन व्यस्त रहने वाले रेलवे स्टेशनों में पूरी तरह से सन्नाटा दिखाई दिया। हालांकि रेलवे कर्मचारियों को भी अपने घरों से काम करने के लिए आदेश जारी किए गए साथ ही बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारी ट्रेनें रद्द होने के कारण कई किलोमीटर दूर दूसरे शहरों में फंस गए हैं।

यह कर्मचारी ट्रेन की ड्यूटी में जम्मूतवी, कटड़ा, ऊधमपुर समेत अन्य शहरों में पहुंचे थे।कुछ कर्मचारियों ने बताया कि वह ट्रेन लेकर जम्मूतवी आए थे ओर जब यहां पहुंचे तो ट्रेनों को रद्द रखने के लिए आदेश जारी कर दिए गए। जिससे उन्हें रेलवे के रैस्ट हाऊस में रहने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि ट्रेन न चलने की स्थिति में वह खुद ही वहां फंस गए हैं। हालांकि रेलवे की ओर से उनकी घर वापसी के लिए स्पैशल ट्रेन चलाने के लिए विचार किया जा रहा है।

Vatika