कांग्रेस बुद्धिजीवी सेल द्वारा सुखेरा बोदला में नशों खिलाफ रैली

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 03:55 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,कुलवंत): कांग्रेस बुद्धिजीवी सेल पंजाब की ओर से गांव सुखेरा बोदला में नशों विरुद्ध जागरूकता रैली निकाली गई। 

इस रैली की अध्यक्षता जिला सीनियर पुलिस कप्तान गुलनीत सिंह खुराना ने डीएसपी अमरजीत सिंह सिद्धू, बुद्धिजीवी सेल के ब्लाक प्रधान नरिंदर सिंह नन्नू कुक्कड, हरीश सेतिया, प्रिंस हांडा, एसएचओ भोला सिंह और प्रशोतम नारंग चेयरमैन कन्या स्कूल जलालाबाद के साथ मिलकर की। रैली दौरान बड़ी संख्या में गांव वासियों ने भाग लिया और नशों खिलाफ हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया। इससे पहले जिला सीनियर पुलिस कप्तान ने गांव में लोगों के भारी इक_ को संबोधन किया। 

इस समय एसएसपी ने कहा कि पंजाब सरकार और डीजीपी सुरेश अरोड़ा के दिशा-निर्देशों में राज्य में नशे को खत्म करने के लिए प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला फाजिल्का को नशा मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पब्लिक के सहयोग के बिना नशे को जड़ से खत्म नहीं किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर से जनता की हर संभव सहायता की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रशासन की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा जिस नंबर पर पब्लिक नशा तस्करों की जानकारी गुप्त तौर पर दे सकती है। उन्होंने लोगों को अपील की कि किसी भी नशा तस्कर की वीडियो वायरल न की जाए पहले इसकी सूचना पुलिस को दी जाए ताकि उस व्यक्ति को पकड़ कर उससे पूरी जानकारी हासिल की जा सके। इस समय गांव वासियों ने एक-दो गलियों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए कहा। लोगों का कहना था कि उक्त गलियों में लोग नशा बेचते हैं और यदि सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे तो नशा तस्करों की जानकारी आसानी के साथ मिल सकती है। 

आम लोगों का यह भी कहना है कि नशा तस्करों के मन में डर नहीं और सबसे पहले पुलिस को अपनी जिम्मेदारी को यकीनी बनाना होगा। आम लोगों का कहना यह भी था कि यदि नशा विरोधी कमेटियां तस्करों की जानकारी देती हैं तो उनकी जानकारी को गंभीरता से लिया जाए। इस अवसर पर हजारा राम सिंह वाला नशा विरोधी कमेटी पदाधिकारी रमेश हजारा, प्रधान चिमन सिंह, टिवाना से संदीप सिंह, बलविंदर सिंह और सुखेरा बोदला से मलकीत सिंह, गुरमीत सिंह, जसवंत सिंह व जरनैल फौजी मौजूद थे। 


 

Vaneet