दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों ने लगाई इंसाफ की गुहार

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 10:53 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): एक ओर केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की नरेन्द्र मोदी सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है, वहीं दूसरी ओर बीती रात अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रधान राहुल गांधी उन्नाव (उत्तर प्रदेश) में दुष्कर्म पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं, पंजाब में सत्तारूढ़ कैप्टन सरकार के राज में उपमंडल अबोहर में एक नाबालिगा के साथ उसके दादा द्वारा लम्बे समय से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज होने के पश्चात भी पीड़िता के माता-पिता आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दर-दर भटक रहे हैं। 

जब उन्होंने मामला दर्ज न होने पर अपनी जान देने की धमकी दी तब कहीं जाकर 20 मार्च को धारा-3 76 व दि प्रोटैक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सैक्सुअल एफैंस एक्ट 2012 के तहत मामला दर्ज हुआ, लेकिन अभी तक आरोपी को हिरासत में नहीं लिया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी लड़की लगभग एक वर्ष से गुमसुम व डरी-डरी रहती थी। कई बार पूछने पर भी उसने उन्हें कोई बात नहीं बताई क्योंकि पीड़िता का कहना था कि आरोपी उसे जान से मारने की धमकियां देता था क्योंकि उनकी जमीन व आरोपी की जमीन की सांझी थी। पीड़िता के पिता ने बताया कि जब उसने हैल्पलाइन नंबर 181 पर फोन करके घटना की सूचना दी तो पुलिस हरकत में आई। पीड़िता ने बताया कि उसकी मैडीकल जांच भी हो चुकी है। इसके बाद भी पुलिस द्वारा आरोपी के विरुद्ध राजनीतिक दबाव के तहत कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। 

पीड़िता के माता-पिता का कहना था कि आरोपी को बचाने में सत्तारूढ़ दल के कई नेताओं का हाथ है जिसके कारण आरोपी सरेआम खुला घूम रहा है और उन्हें राजीनामा करने का दबाव डाल रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कथित रूप से पुलिस भी उन पर राजीनामा करने का दबाव डाल रही है और कह रही है कि तुम्हारा कुछ नहीं बनना, इसलिए आरोपी के साथ राजीनामा कर लो। पीड़िता के पिता ने बताया कि वह मेहनत-मजदूरी करता है तथा उसकी पत्नी घर में सिलाई का काम करती है, लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते लोगों द्वारा उन्हें काम न देने का दबाव भी डाला जा रहा है। 

मामले की जांच जारी है : पुलिस उपकप्तान सांघा
जब इस बारे में पुलिस उपकप्तान गुरविन्द्र सिंह सांघा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आरोपी पक्ष द्वारा मामले की जांच करने के लिए एक प्रार्थना पत्र दिया हुआ है और मामले की जांच चल रही है। जांच में जो भी सामने आएगा उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।  

Punjab Kesari