कांग्रेस पार्टी के रत्न सिंह जलालाबाद ब्लाक समिति के चेयरमैन बने

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 07:40 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,सुमित)- जलालाबाद ब्लाक समिति के चेयरमैन, उप चेयरमैन पद को लेकर सोमवार को चुनाव प्रक्रिया स्थानीय बीडीपीओ दफ्तर में सम्पन्न हुई। इस चुनाव प्रक्रिया में कांग्रेस पार्टी के रत्न सिंह फत्तूवाला सर्वसम्मति के साथ ब्लाक समिति के चेयरमैन घोषित किए गए जबकि सुभाष कालूवाला उप चेयरमैन नियुक्त किए गए। यह चुनाव प्रक्रिया बीडीपीओ दफ्तर में एसडीएम केशव गोयल, सुभाष चंद्र खटक फाजिल्का, बीडीईओ गुरिंदर सिंह, बीडीईओ अरनीवाला हरजीत सिंह की रहनुमाई में सम्पन्न हुए। इस मौके विधायक रमिंदर सिंह आंवला भी मौजूद थे जिन्होंने चुनाव प्रक्रिया में सर्वसम्मति के साथ रत्न सिंह और सुभाष कालूवाला का लडूओं के साथ मुंंह मीठा करवा कर कुर्सी पर बिठाया और इसके अलावा बाकी सदस्यों का भी सम्मान किया गया। 

उल्लेखनीय है कि जलालाबाद ब्लाक समिति के चेयरमैन के लिए एससी कोटे के लिए सीट आरक्षित थी और उप चेयरमैन के लिए जनरल वर्ग के लिए आरक्षित थी। जिनमें रत्न सिंह पुत्र भोला सिंह गांव फत्तूवाला चेयरमैन और सुभाष चंद्र पुत्र सरन दास उप चेयरमैन घोषित किए गए। उल्लेखनीय है कि जलालाबाद ब्लाक समिति के कुल 25 मैंबर थे जिनमें 15 सदस्यों जिनमें 12 कांग्रेस, एक विधायक और 2 मैंबर अकाली दल के साथ संबंंधित राज सिंह प्रभात सिंह वाला और फुंमण सिंह बाहमनी वाला ने रत्न सिंह के हक में फतवा दिया। 

इस मौके विधायक आवला ने मीडिया के साथ बातचीत करते कहा कि पिछले 15 सालों से जलालाबाद हलके की ब्लाक समिति अकाली दल के हक में होती आ रही है परन्तु इस बार ब्लाक समिति सदस्यों विकास कामों को प्राथमिकता देते हुए कांग्रेस पार्टी के हक में फतवा दिया और रत्न सिंह चेयरमैन बने। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी कांग्रेस पार्टी का झंडा बुलंद रखा जायेगा और विकास कामों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछले समय दौरान अलग -अलग पदाधिकारियां पर अकाली दल काबिज होता आ रहा है परन्तु इस बार कांग्रेस पार्टी ने अकाली दल के गड़ को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस पार्टी के प्रधान चौ.सुनील कुमार जाखड़ की रहनुमाई में हलके का अधिक से अधिक विकास करवाया जायेगा और जलालाबाद को ओर बुलंदियों की तरफ ले कर जाया जाएगा। उन्होनें अकाली दल को चेतावनी दी वह गुंडागर्दी से बाज आ जाए नहीं तो नतीजे उन के सामने होंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में होने जा रही नगर कौंसिल की चुनाव में कांग्रेस पार्टी फतवा हासिल करेगी। 

इस मौके सांसद शेर सिंह घुबाया, राज बख्स कम्बोज, हैपी संधू, बलकार सिंह धरमूवाला, काका कम्बोज, जोनी आवला, सचिन आवला, गुरपाल संधू,कृष्ण काठगड़, जरनैल सिंह मुखीजा, बिट्टू सेतिया, विक्की धवन, अंग्रेज सिंह, नन्नू कुक्कड, रोजी जोसन, अमृत पाल, नीला मदान, सोनू दरगन, शंटी गाधी, रघुबीर सिंह जैमल वाला के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसी वर्कर मौजूद थे। 
 

Vaneet