लूटपाट की वारदात के आरोपी 48 घंटे में गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 02:18 PM (IST)

अबोहर: गत दिवस डाक्टर व उसकी मां के साथ हुई लूट के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस कप्तान दीपक हिलौरी ने सी.आई.ए. स्टाफ फाजिल्का और सी.आई.ए. स्टाफ अबोहर की 2 टीमें गठित की थीं जिन्होंने अबोहर पुलिस के सहयोग से 48 घंटों में ही मामले का खुलासा करते हुए सुनार सहित 3 आरोपियों को काबू कर लिया। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस कप्तान गुरमीत सिंह ने बताया कि 20 जून को सूरज नगरी का डा. रोहित गुंबर अपनी मां पुष्पा गुंबर के साथ किसी रिश्तेदार के घर जा रहा था कि 2 नकाबपोश युवक उन्हें चोटिल कर डुप्लीकेट पिस्तौल की नोक पर 11 ग्राम की सोने की चेन छीनकर ले गए थे और उनसे बुरी तरह मारपीट भी की थी। उन्होंने कहा कि गुरु कृपा कॉलोनी निवासी कंवलजीत सिंह, दिलबाग सिंह व मनप्रीत उर्फ मोनू द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया था। इतना ही नहीं उन्होंने इन 48 घंटों में ये सोने की चेन बल्लुआना के एक सुनार सोनू को बेची थी। पुलिस कप्तान ने बताया कि लालच में आकर सोनू ने 40 हजार रुपए की चेन 20 हजार रुपए में खरीदी थी।

पुलिस ने कंवलजीत, दिलबाग व सुनार सोनू को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस मामले में नामजद मनप्रीत उर्फ मोनू फरार बताया जा रहा है। पुलिस कप्तान ने बताया कि सोने की चेन सहित एक डुप्लीकेट पिस्तौल, एक बिना नंबरी मोटरसाइकिल सहित दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि 20 जून को ही उन्होंने सूरज नगरी से ही एक मोबाइल छीना था, वह भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि कंवलजीत व दिलबाग पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उनसे और चोरियों का खुलासा होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा नगर थाना नं.-1 की पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिन्होंने शहर में चोरी और छीना-झपटी की वारदातों को अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं में शामिल सूरज कुमार, कुंदन, सुमित, राजविंदर व वीरू को गिरफ्तार कर उनसे 6 मोबाइल, सोने-चांदी के गहने और मोटरसाइकिल बरामद किए गए थे। उन्होंने शहर वासियों को भरोसा दिलाया कि पुलिस उनके लिए हमेशा तत्पर है, लोग भी पुलिस का सहयोग करें। इस मौके पर नगर थाना नं.-2 के प्रभारी परविंदर सिंह मौजूद थे।

चोरी का सामान खरीदने वाले संभल जाएं : पुलिस कप्तान
पुलिस कप्तान ने सुनारों और कबाडिय़ों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी समान खरीदते समय सामान बेचने वाले का पहचान पत्र जरूर लें। अगर कोई भी सुनार या कबाडिय़ा चोरी का सामान खरीदते पकड़ा गया अथवा किसी के पास कोई चोरी का सामान बरामद होता है तो उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होगा। 

मुंह पर कपड़ा बांधने वाले व बिना नंबरी वाहन चालकों पर होगी कड़ी कार्रवाई : पुलिस कप्तान
एस.पी. ने शहर वासियों से अपील के साथ-साथ चेतावनी दी कि शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातों को बिना नंबरी वाहन चालकों द्वारा ही अंजाम दिया जाता है। इसलिए अगर कोई भी बिना नंबरी वाहन चालक पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने मुंह पर कपड़ा बांध कर वाहन चलाने वाले लड़के-लड़कियों से अपील की कि इस कारण अपराधियों की पहचान नहीं होती और वह पुलिस से बचकर भाग जाते हैं। इसलिए यदि कोई इस तरह वाहन चलाता पकड़ा गया तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Vatika