लुटेरों का दुकान व घर पर धावा; लाखों रुपए लूटे

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 11:40 AM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा, कुमार): पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद इलाके में चोरी, छीना-झपटी व लूट की वारदातों पर कोई रोक  नहीं लग रही। शनिवार दोपहर बस्ती निजामदीन में 2 लुटेरे दुकान में बैठ कर नकदी गिन रहे दुकानदार को धक्का देकर 90,000 रुपए लूट कर फरार हो गए। थाना सदर पुलिस को दी गई सूचना में जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि उसकी बस्ती में सीमैंट की दुकान है।

उसने बताया कि शनिवार बाद दोपहर 3.30 बजे वह दुकान पर बैठा रुपए गिन रहा था कि 2 लुटेरे डेरा राधा स्वामी का रास्ता पूछने के बहाने उसकी दुकान में आए। रास्ता पूछते-पूछते उन्होंने उसे धक्का मारकर गिरा दिया और गल्ले से 50,000 और 40,000 रुपए के 2 पैकेट लूट कर फरार हो गए। उसने बाहर आकर शोर मचाया लेकिन तब तक लुटेरे फरार हो चुके थे। ए.एस. आई. बलदेव सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है जिनकी तलाश की जा रही है।इसी तरह फिरोजपुर शहर के मल्लवाल रोड पर धवन कॉलोनी की एंट्रैंस पर गत देर रात करीब 10.40 बजे अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे एक दुकानदार को 2 मोटरसाइकिल सवार लुटेरे घायल कर उसका मोबाइल फोन व 51,300 रुपए लूट कर फरार हो गए।

घटना के समय दुकानदार के स्कूटर पर 2 बच्चे भी सवार थे जो घायल हो गए। लूट के शिकार पीड़ित मूल चंद पुत्र खत सिंह मालिक श्री गणेश बीकानेर मिष्ठान भंडार एंड रैस्टोरैंट ने बताया कि गत रात्रि वह अपनी दुकान बंद कर अपने स्कूटर पर अपने छोटे बच्चों के साथ आदर्श नगर कोठी नंबर 4 की ओर जा रहा था। जैसे ही उसने धवन कॉलोनी में प्रवेश किया तो पीछे से आकर 2 मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने उसके सिर पर कोई चीज दे मारी जिससे वह स्कूटर से गिर गया और उसके बच्चे भी नीचे गिर गए।मूल सिंह ने बताया कि सिर पर चोट लगते ही वह बेहोश हो गया और लुटेरे उसकी जेब से पर्स, नकदी व मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। जब उसे होश आया तो उसके बच्चे भी घायल हुए पड़े थे। लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। 

Vatika