पंजाब मेल में चाकू की नोक पर महिलाओं से छीनी बालियां व लूटी नकदी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 04:41 PM (IST)

फिरोजपुर(आनंद): मुंबई से चलने वाली पंजाब मेल देश की सबसे पुरानी ट्रेनों में शुमार है लेकिन इसका सफर यात्रियों के लिए पूरी तरह से नासूर बनकर रह गया है और अब इस ट्रेन में यात्री सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल उठ खड़े हुए हैं। रेलवे सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाली आर.पी.एफ. तथा जी.आर.पी. की कारगुजारी पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

पीड़ित महिलाओं के परिजन बॉबी तथा तरुण के मुताबिक दिल्ली निवासी महिला यात्री कांता देवी तथा उसकी महिला साथी माया देवी पंजाब मेल से इस गाड़ी के महिला कोच में नई दिल्ली से फिरोजपुर आ रहे थे। उन्होंने फिरोजपुर पहुंच कर अपने परिजनों को साथ लेकर अमृतसर के लिए रवाना होना था लेकिन जब उक्त ट्रेन फिरोजपुर पहुंचने वाली थी तो लोको शैड से कुछ दूरी पर 2 नौजवान महिला कोच में दाखिल हुए जिन्होंने ट्रेन में चढ़ते ही महिला कोच का दरवाजा बंद कर लिया और उन्हें बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया। इससे पहले कि वे कुछ माजरा समझ पाते उन्होंने झट से चाकू निकाल लिया और वे चाकू की नोक पर उन दोनों महिलाओं के कानों से सोने की बालियां, नाक का कोका तथा 5 हजार रुपए लूट कर अपने साथ ले गए।

क्या कहते हैं पोस्ट कमांडर
इस संबंध में आर.पी.एफ. के पोस्ट कमांडर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बाबत कोई शिकायत नहीं मिली है और शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं है।  

Punjab Kesari