डेरा ब्यास की लोकल शाखा में संगत ने जरूरतमंदों तक पहुंचाया खाना

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 04:23 PM (IST)

जलालाबाद (सेतिया, सुमित): कोरोना वायरस के चलते विपता की इस घड़ी में डेरा ब्यास जरूरतमंदों की सेवा के लिए आगे आ गया है, जिसके चलते डेरा ब्यास की लोकल शाखा में संगत द्वारा जरूरतमंदों तक लंगर पहुंचाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। इसे लेकर विधायक रमिंदर आवला तथा एसडीएम केशव गोयल निरीक्षण करने हेतु पहुंचे जहां डेरे में भोजन तैयार करने से लेकर पैकिंग व्यवस्था का जायजा लिया गया तो यह और भी सुनिश्चित हो गया कि जिस तरह से हाइजीन ढंग से भोजन तैयार व पैक किया जा रहा है, प्रशासन ने सही हाथों में कमान सौंपी है। 

बता दें कि डेरा अपने अनुशासन, समयबद्धता और हर कार्य को समर्पित भाव से करने के लिए जाना जाता है और यही वजह है कि जैसे ही डेरे के मुख्यालय द्वारा कोरोना संकट के दौरान गरीब, जरूरतमंद व असहाय परिवारों तक भोजन पहुंचाने का ऐलान किया गया, डेरे के अनुयाईयों ने लोगों की सेवा के लिए कार्य शुरू कर दिया। उधर बातचीत दौरान विधायक रमिंदर आवला ने कहा कि डेरा ब्यास की संगत और उनके वालंटियर निर्धारित विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को लंगर मुहैया करवाएंगे। 

उन्होंने बताया कि पहले समस्या आबंटन को लेकर आ रही थी क्यूंकि समाजिक संस्थाओं ने अपने स्तर पर काम शुरू किया लेकिन इसी बीच कई घरों तक राशन जलदी पहुंचा और कई वंचित भी रहे ऐसी स्थिति को देखते हुए अब विभिन्न संस्थाओं की ड्यूटियां शहर के विभिन्न वार्डों में जरूरतमंद परिवारों तथा स्लम बस्तियों में लगाई गई है जहां पर लोगों तक खाना और अवशअयक समामग्री पहुंचेगी। विधायक ने कहा कि कहा कि सेवा के साथ-साथ सुरक्षा का ध्यान रखना भी अवश्यक है क्योकि जिस भयंकर बीमारी से देश लड़ रहा है वे सिर्फ सुरक्षा के चलते ही फैलाव होने से रोकी जा सकती है। ऐसी स्थिति में जहां सेवा कार्य करवाया जा रहा है वहां पर ये भी सुनिश्चित होना चाहिए कि कहीं कोई चूक तो नहीं हो रही है।  

Mohit