कभी नहीं बनने दी जाएगी सतलुज-यमुना लिंक नहर: सुखबीर बादल

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 11:44 AM (IST)

फिरोजपुर (मल्होत्रा): शिरोमणि अकाली दल बादल शुरू से ही सतलुज-यमुना लिंक नहर के निर्माण के विरोध में रहा है और आगे भी रहेगा। पंजाब की धरती पर किसी कीमत पर सतलुज-यमुना लिंक नहर नहीं बनने दी जाएगी। यह चेतावनी शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष एवं फिरोजपुर के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद शुक्रवार को फिरोजपुर में धन्यवादी दौरा करने के अवसर पर कही।

सुखबीर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को अकाली दल बादल की ओर से चेतावनी देते हुए कहा कि वह किसी दबाव में आकर एस.वाई.एल. बनाने संबंधी अपनी सहमति न दे दें, अन्यथा शिअद बादल कड़ा संघर्ष करने पर मजबूर होगा।नई दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर ढहाए जाने के मामले में प्रधानमंत्री के साथ होने जा रही सर्वदलीय मीटिंग संबंधी बादल ने कहा कि इस मामले से लाखों लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं और इस मामले को प्रधानमंत्री खुद देख रहे हैं। बादल ने कहा कि दिल्ली के गवर्नर द्वारा भी इस मामले को जल्द हल किए जाने की बात कही गई है।प्रदेश कांग्रेस द्वारा अकाली-भाजपा नेताओं पर अपने शासनकाल दौरान घपले किए जाने के आरोपों पर सफाई देते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि अढ़ाई साल से प्रदेश में कांग्रेस सरकार है। जांच इनके हाथ में है, हमारे हाथ में तो है नहीं, क्या कांग्रेस सरकार ने घपले के आरोप में एक भी अकाली को पकड़ा है।

सुखबीर बादल ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के कुछ एम.एल.ए. रेत की माइनिंग में लगे हुए हैं। रेत माइनिंग का जो पैसा खजाने में आता था और उससे गरीबों को पैंशन दी जाती थी, वह कुछ नेताओं के घर जा रहा है।करीब 2 लाख वोटों के अंतर से जीत कर संसद में पहुंचे सुखबीर बादल के जीत के बाद पहली बार फिरोजपुर इलाके के दौरे को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। विभिन्न गांवों, शहर के अनेक इलाकों में लोगों ने सुखबीर बादल के स्वागत में पीली झंडियां लगाईं, लड्डू बांटे गए। सुबह से लेकर शाम तक सांसद बादल ने करीब 15 जनसभाओं को संबोधित कर जीत के लिए आभार जताया।

Vatika