अध्यापकों ने स्कूल को बनाया अखाड़ा, अभिभावकों ने जड़ दिया ताला

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 12:57 PM (IST)

फिरोजपुर(मल्होत्रा, शैरी): शिक्षा के मंदिर को अपनी लड़ाई का अखाड़ा बनाने वाले भविष्य निर्माताओं की कार्यप्रणाली को देखते हुए स्कूल में पढऩे वाले बच्चे जहां सहमे हुए हैं, वहीं उनके अभिभावकों ने स्कूल को ताला जड़ कर माहौल खराब करने वाले अध्यापकों को तुरंत हटाने की मांग की है। घटना कैनाल कालोनी में स्थित सरकारी स्कूल की है। 

पता चला है कि स्कूल में विभाग द्वारा कुछ दिन पहले तैनात किए गए अस्थायी मुख्य अध्यापक गुरजीत सिंह सोढी द्वारा स्कूल के अपाहिज बच्चों से भी कसरत करवाई जा रही है, जो यहीं तैनात एक पुराने अध्यापक राजिन्द्र सिंह को गंवारा नहीं हुआ और उसने इसका विरोध जताया। स्कूल के बच्चों ने बताया कि शुक्रवार सुबह मॉॄनग असैंबली में ही जब मुख्याध्यापक द्वारा अपाहिज बच्चों को कसरत करने पर लगाया गया तो अध्यापक राजिन्द्र सिंह ने इसका विरोध जताया जिस पर दोनों में तू-तू मैं-मैं हो गई और दोनों आपस में उलझ पड़े। अध्यापकों को झगड़ते देख सहमे बच्चे स्कूल कर छोड़ घरों को लौट आए।

मास्टरों की लड़ाई की बात जब बच्चों के अभिभावकों को पता चली तो वे स्कूल पहुंचे लेकिन तब तक दोनों मास्टर वहां से जा चुके थे। गुस्साए परिजनों ने स्कूल को ताला जड़ कर रोष जताते हुए यह मांग की कि स्कूल का माहौल खराब करने वाले अध्यापकों को तुरंत हटाया जाए।घटना की सूचना मिलने पर डिप्टी डी.ई.ओ. हरिन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और बच्चों व अभिभावकों के बयान नोट किए। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी और जो भी आरोपी पाया गया उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों अध्यापकों को सस्पैंड करने की कार्रवाई की रही है।

Vatika