भारत सरकार की सचिव ने किया फिरोजपुर का दौरा

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 04:28 PM (IST)

फिरोजपुर/गुरुहरसहाय (कुमार, मनदीप, आवला): भारत सरकार के सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्रालय की सचिव श्रीमती नीलम साहने की तरफ से अपने उच्चाधिकारियों की टीम के साथ भारत सरकार की तरफ से ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत फिरोजपुर जिले में अलग-अलग विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों और गतिविधियों का जायजा लिया गया।

 

इसके उपरांत उन्होंने जिले के प्रबंधकीय कॉम्पलैक्स में पंजाब और जिले के उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग की और अलग-अलग कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। इस मौके पर ऐंदरी अनुराग ’वाइंट सचिव, निशा सेन शर्मा आॢथक सलाहकार, अरविन्द कुमार डायरैक्टर, दीपक मेहरा डायरैक्टर, आर. वैंकट रत्नम प्रिंसीपल सचिव सामाजिक सुरक्षा विभाग पंजाब, एम.एस. जग्गी डायरैक्टर एस.सी.-बी.सी. निगम पंजाब उपस्थित थे। मीटिंग दौरान केन्द्रीय सचिव नीलम साहने ने जिले में सेहत, सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास, स्कूली शिक्षा, कृषि, बागवानी, डेयरी, हुनर विकास, बुनियादी ढांचे, खेल और युवक गतिविधियों आदि संबंधी ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया।

 

उन्होंने विभागों के अधिकारियों की तरफ से सेहत संबंधी दी जाती सुविधाओं, प्रसव दौरान ब‘चों की मृत्यु दर, बच्चों को पौष्टिक खुराक, जनसंख्या के हिसाब से डाक्टरों और अस्पतालों की उपलब्धता, स्कूलों में स्टाफ की कमी, विद्यार्थियों द्वारा अलग-अलग स्टेजों पर स्कूल छोडऩे, लोगों को बिजली, पीने वाले पानी, सड़कोंं, शौचालय सहित अन्य बुनियादी सहूलितें उपलब्ध करवाने संबंधी अधिकारियों से जानकारी हासिल की। 

Vatika