शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 11:11 AM (IST)

अबोह (भारद्वाज, रहेजा): नगर थाना नं. 2 के सामने स्थित लक्कड़ मंडी के नजदीक बीती रात आंधी व बारिश से शॉर्ट सॢकट होने के कारण अचानक लगी आग से सैनेटरी स्टोर का लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे व दुकान मालिकों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया।    
 

जानकारी अनुसार लक्कड़ मंडी मेन रोड पर स्थित धूडिय़ां सैनेटरी स्टोर के संचालक लक्ष्मण दास धूडिय़ा ने बताया कि वह सोमवार रात्रि रोज की भांति अपनी दुकान बंद कर गए थे। जब वह अपने निवास सिद्धू नगरी पहुंचे तो उन्हें रात 10 बजे के आसपास दुकानदारों ने सूचना दी कि उनकी दुकान को आग लग गई है। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे तो दुकान की तीसरी मंजिल पर आग लगी हुई थी लेकिन फायर ब्रिगेड के स्टाफ की कमी कारण दुकानदारों ने मिलकर मौके पर ही आग पर काबू पा लिया। इस आगजनी में करीब 1 लाख का सैनेटरी का सामान जलकर राख हो गया। 

दुकानदार ने इस घटना का कारण शॉर्ट सर्किट ही बताया है। वहीं आग लगने वाली दुकान के साथ लगती धूडिय़ा ट्रेडर्स के संचालक नवीन धूडिय़ा ने बताया कि उनकी दुकान साथ होने के कारण आग की लपटों ने उनकी दुकान की छत पर रखी पानी की टंकियों को अपनी चपेट में ले लिया जिस कारण उसकी 4-5 पानी की टंकियां जल गईं। उन्होंने छत पर पहुंचकर आग लगी टंकियों को छत से नीचे फैंका जिस कारण भारी नुक्सान से बचाव हो गया।

Vatika