मोदी ने ट्रंप की आमद पर कश्मीर मुद्दे पर कोई बात नहीं करनी : सिमरनजीत मान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 11:17 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार):शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के राष्ट्रीय प्रधान सिमरनजीत सिंह मान ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि ट्रंप को जलील होकर वापस लौटना पड़ेगा, क्योंकि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्रंप की आमद पर सी.ए.ए. और 370 धारा पर अडिग रहते कश्मीर मुद्दे पर कोई बात नहीं करनी है जबकि ट्रंप द्वारा कश्मीर में ढील बरतने के इशारे किए जा रहे हैं जिन पर मोदी सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है।

सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि नरेन्द्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति को नीचा दिखाने के लिए भारत में बुला रहे हैं। अपने निवास पर ‘पंजाब केसरी’ के साथ विशेष बातचीत करते हुए सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद देश में बेरोजगारी बढ़ी है, व्यापार बंद हुए हैं और देश की आर्थिकता कमजोर हुई है। उन्होंने कहा कि जब तक भारत पाकिस्तान के साथ लगते बॉर्डर नहीं खोलता और दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू नहीं होता तब तक हमारे देश की आर्थिकता मजबूत नहीं होगी। 

रत्न सिंह अजनाला व उनके  बेटे ने अपना जमीर बेचा 
एक प्रश्न का उत्तार देते हुए मान ने कहा कि डा. रत्न सिंह अजनाला और उनके बेटे ने फिर से बादलों के साथ आकर अपना जमीर बेच दिया है। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी कांड पर शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने स्टैंड लिया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव दौरान यह शपथ ली थी कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनते ही जेलों में बंद और सजा पूरी कर चुके सिखों की रिहाई करवाई जाएगी। मगर आज तक कांगे्रस सरकार ने उन सिखों को रिहा नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ही सिखों को रिप्रैजैंट कर रहा है और बाकी राजनीतिक पाॢटयां तो मोदी भक्त बनी हुई हैं। 

swetha