मुझे गर्व है कि अनमोल मेरी बेटी है : चेतना बेरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:28 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार, परमजीत, मल्होत्रा): डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर चंद्र गैंद द्वारा एक दिन के लिए डी.सी. बनाई गई 2 फुट 8 इंच की आर.एस.डी. राज रत्न स्कूल की टॉपर व 11वीं कक्षा की छात्रा स्पैशल चाइल्ड अनमोल बेरी को मिले मान-सम्मान को देखकर उसकी मां चेतना बेरी ने कहा कि उसे गर्व है कि अनमोल उसकी बेटी है। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद और विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी द्वारा दिए गए मान-सम्मान के कारण उनकी बेटी अनमोल का हौसला बहुत बढ़ा है।

अनमोल की मां चेतना बेरी और पिता अमित बेरी वासी कोठी नंबर 6 बैंक कॉलोनी फिरोजपुर शहर ने कहा कि उन्हें विश्वास हो गया है कि उनकी बेटी एक दिन जरूर आई.ए.एस. अफसर बनेगी। अनमोल की मां ने कहा कि जब उसका जन्म हुआ था तब वह इस बात को लेकर बहुत परेशान थे कि उसका कद बहुत छोटा है। फिर उन्होंने इंटरनैट पर खोज-खोज कर विशेषज्ञ डाक्टरों का पता लगाया और उसका इलाज करवाते हुए 4 ऑप्रेशन करवाए, मगर वे कामयाब नहीं हुए। अनमोल का इलाज करवाने में अनमोल के दादा-दादी, नाना-नानी परिवार और पिता ने भरपूर सहयोग दिया।

मगर इस समय दौरान कुछ रिश्तेदारों द्वारा की गई कुछ बातें आज भी उसे चुभती हैं और दुख होता है कि ऐसे हालात में उसका हौसला बढ़ाने की जगह उन्होंने एक मां के दिल को दुख पहुंचाया। अनमोल की मां ने कहा कि आज अनमोल के कारण उन्हें जो मान-सम्मान मिला है, उसके लिए वह डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद और विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी के दिल से आभारी हैं। चेतना बेरी ने कहा कि अनमोल उनकी बेटी है, यह उनके लिए उससे भी बड़े गर्व की बात है।  

Vatika