बिना लाइसैंस मिठाई बेचने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 11:44 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार, मल्होत्रा, परमजीत, मनदीप): दीवाली के सीजन को मद्देनजर रखते हुए लोगों को अच्छी और मिलावट रहित मिठाइयां मुहैया करवाने के मकसद से सिविल सर्जन डा. हरि नारायण की तरफ से जिले के समूह मिठाई और डेयरी मालिकों के साथ विशेष मीटिंग की गई। 

सिविल सर्जन डा. हरि नारायण ने समूह हलवाइयों को हिदायत देते हुए कहा कि वे लोगों की सेहत को मद्देनजर रखते हुए अच्छी क्वालिटी और ताजी मिठाइयां ही बेचें। उन्होंने कहा कि वे बढिय़ा क्वालिटी के दूध का प्रयोग करें, क्योंकि ज्यादातर मिठाइयां दूध से ही तैयार की जाती हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मिठाइयों में डाले जाने वाले नुक्सानदेह रंगों का प्रयोग बिल्कुल भी न किया जाए। उन्होंने कहा कि इस बार बाहर खुले अड्डे लगाकर मिठाई नहीं बेची जाएगी, यदि किसी ने मिठाई बेचनी है तो उसके लिए लाइसैंस लेना जरूरी होगा। 

फूड सेफ्टी अफसर मनजिन्द्र सिंह ढिल्लों ने समूह हलवाइयों की मुश्किलें सुनने के बाद उनको संबोधित करते हुए कहा कि उनके सहयोग से बिना मिलावट करने वालों पर नकेल डालनी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि इन मिलावटखोरों के कारण ही अच्छे हलवाइयों का नाम खराब होता है और यदि किसी मिलावटखोर संबंधी पता चलता है तो इसकी जानकारी तुरंत हमें दी जाए। लाइसैंस के बिना मिठाई बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर जिला सेहत अफसर डा. अनीता भी उपस्थित थीं।  

Vatika