विद्यार्थी ने रेलगाड़ी के आगे कूदकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 07:43 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): शहीद भगत सिंह स्टेट टैक्नीकल कैम्पस फिरोजपुर के विद्यार्थी नवीन कुमार शर्मा ने रेलगाड़ी के नीचे आकर आत्महत्या कर ली और इस घटना ने कालेज की कारगुजारी पर कई तरह के प्रश्नचिन्ह लगा दिए हैं।

जहां इस घटना को लेकर रेलवे पुलिस बनती कानूनी कार्रवाई कर रही है, वहीं विद्यार्थी नवीन कुमार शर्मा के परिवार और दोस्तों में भारी रोष और गुस्सा पाया जा रहा है क्योंकि नवीन कुमार अच्छा विद्यार्थी था, जिसके जिंदगी में आगे बढ़ते हुए तरक्की करने के सपने थे और उसे कालेज का शाइनिंग विद्यार्थी माना जाता था। नवीन कुमार शर्मा पुत्र धर्मपाल शर्मा वासी मोगा मैकेनिकल फाइनल ईयर का विद्यार्थी था, जो फाइनल समैस्टर के पेपर दे रहा था। उसके कुछ दोस्तों के अनुसार वह पढ़ाई में होशियार था और परीक्षा केन्द्र में उस पर पर्ची से पेपर करने का आरोप था और वह बार-बार खुद को बेगुनाह बताता रहा पर उसकी एक नहीं सुनी गई।

उसे परीक्षा के पहले पेपर में डांटकर परेशान किया गया और दबाव डालकर उससे माफीनामा लिखवाया गया। उसके दिल को यह बात बुरी तरह से लग गई और उसने गाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। सम्पर्क करने पर शहीद भगत सिंह स्टेट टैक्नीकल कैम्पस फिरोजपुर के एक जिम्मेदार अध्यापक ने बताया कि हमने नवीन के सभी अध्यापकों से पता करवाया है और वह कालेज का एक अच्छा विद्यार्थी था, जिसकी मौत का हमें भारी दुख हुआ है। दूसरी ओर विद्यार्थी संगठनों ने नवीन कुमार शर्मा की मौत की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच की मांग की है और कहा कि नवीन कुमार को किस बात ने आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया, इसका पता लगाया जाए। नवीन की मौत के लिए कोई और लोग तो जिम्मेदार नहीं हैं।  

Anjna