फिर खुली जिला प्रशासन के सुरक्षा प्रबंधों की पोल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 11:21 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): एस.एस.पी. कार्यालय फिरोजपुर के साथ लगते जिला प्रबंधकीय कॉम्पलैक्स में स्थित डिप्टी कमिश्नर दफ्तर के सेवा केन्द्र से चोर करीब 4 लाख रुपए तथा दफ्तरी सामान चोरी करके ले गए हैं।

इस चोरी ने जिला फिरोजपुर प्रशासन के सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों के दावों की पोल खोल दी है। थाना फिरोजपुर छावनी की पुलिस ने सेवा केन्द्र के सीनियर ऑप्रेटर संजना के बयानों पर इस चोरी संबंधी मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। इस संबंधी थाना फिरोजपुर छावनी के ए.एस.आई. बूटा सिंह ने बताया कि शिकायतकत्र्ता कर्मचारी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्हें सफाई कर्मचारी ने सूचित किया कि सेवा केन्द्र की खिड़की का शीशा टूटा पड़ा है और जब उन्होंने सुबह आकर देखा तो पता चला कि चोर खिड़की का शीशा तोड़कर सेवा केन्द्र की अल्मारी में पड़ा करीब 4 लाख 4480 रुपए का कैश और दफ्तरी रिकार्ड चोरी करके ले गए हैं।

जिला प्रशासन को चोरों की चुनौती
फिरोजपुर में पिछले काफी समय से सरगर्म चोरों ने इस चोरी को अंजाम देकर एक तरह से जिला फिरोजपुर प्रशासन को एक बड़ी चुनौती दी है और लोगों का मानना है कि जब फिरोजपुर के जिला प्रबंधकीय कॉम्पलैक्स और डी.सी. फिरोजपुर का दफ्तर ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता की सुरक्षा कैसे होगी।

जिला प्रबंधकीय कॉम्पलैक्स में नहीं लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे
जिला फिरोजपुर प्रशासन द्वारा एक तरफ लोगों को चोरों और चोरियों से बचाने के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने के लिए प्रेरित किया जाता है, मगर दूसरी तरफ जिले के प्रबंधकीय कॉम्पलैक्स में जहां चोरी हुई, वहां अभी तक सी.सी.टी.वी. कैमरे ही नहीं लगे हैं। लोगों का मानना है कि जिला प्रशासन के लिए इस घटना से बड़ी और शर्म की बात हो ही नहीं सकती। उल्लेखनीय है कि एस.एस.पी. दफ्तर और डिप्टी कमिश्नर दफ्तर की दीवार भी सांझी है।

Vatika