बठिंडा रीजन में 31 मार्च तक 600 करोड़ रुपए टैक्स जमा करवाने का लक्ष्य: पीके शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 10:41 AM (IST)

जलालाबाद(हरीश सेतिया) : आयकर विभाग द्वारा देर सायं फिरोजपुर फाजिल्का रोड पर स्थित स्पाईस गार्डन में व्यापारियों के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग दौरान आयकर विभाग की तरफ ज्वाइंट कमिश्नर बठिंडा पीके शर्मा तथा अबोहर से राजेश गुप्ता विशेष तौर पर पहुंचे। इनके साथ राईस मिल्लर एसोसीएशन के अध्यक्ष केवल कृष्ण मुटनेजा, आढ़तिया एसोसीएशन के अध्यक्ष जरनैल सिंह मुखीजा, चंद्र कंबोज, स्वीटा नागपाल, उद्योगपति रजिंदर घीक, अश्वनी सिडाना, कपिल गुम्बर, एडवोकेट विपन दूमड़ा, विनय मिड्ढा, सीए के.के. भाटिया आदि मौजूद थे। 

 

मीटिंग दौरान व्यापारियों को संबोधित करते हुए ज्वाइंट कमिश्नर पीके शर्मा ने कहा कि प्रत्येक व्यापारी को टैक्स अदा करना चाहिए तभी देश की प्रगति हो सकती है और देश विकास के पथ पर आगे बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि हमारे देश के 3 प्रतिशत लोग ही टैक्स की अदायगी करते हैं और दूसरे देशों के मुकाबले हमारे देश में टैक्स अदायगी करने वाले लोगों की संख्या काफी कम है लेकिन अगर देश के लोग टैक्स अदायगी के प्रति जागरूक हों तो हमारा देश विश्व शक्ति बन सकता है। 

उन्होंने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को दुर्घटना बीमा का क्लेम लेना होता है तो उसके द्वारा भरी गई रिटर्निंग के अनुसार ही क्लेम मिलता है। इस लिए आयकर दाता को नियमित रूप से रिटर्न भरनी चाहिए। उन्होंने ईशारों में व्यापारियों को ईमानदारी से टैक्स भरने की सलाह दी और कहा कि जो भी व्यापारी वर्ग अपना काम कर रहे हैं उन्हें जो नियमित निर्धारित टैक्स अदा करने के लिए कहा गया है उन्हें व्यापारियों को पूरा करना चाहिए तांकि व्यापारी और आयकर विभाग के मध्य एक अच्छा तालमेल बना रहे हैं और किसी भी व्यापारी को परेशानी न झेलनी पड़े। 

 

उन्होंने बताया कि व्यापारी 15 मार्च तक अपना टैक्स जमा करवाए। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष बठिंडा रीजन में 540 करोड़ रुपए व्यापारी वर्ग के सहयोग से सरकारी खजाने में टैक्स जमा करवाया गया और इस वर्ष 600 करोड़ रुपए का टारगेट दिया गया है और मुझे उम्मींद है कि आप सभी व्यापारी वर्ग इस टारगेट को पूरा करने में सहयोग करेंगे। अंत में राईस मिल्लर एसोसीएशन, आढ़तिया एसोसीएशन की तरफ से ज्वाइंट कमिश्नर पीके शर्मा तथा अबोहर से राजेश गुप्ता को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आढ़तिया एसोसीएशन के अध्यक्ष जरनैल सिंह मुखीजा ने विश्वास दिलाया कि जो टैक्स दामी के ऊपर बनता है वो हम रिफंड नहीं लेंगे अगर फिर भी कोई टारगेट हमें दिया जाएगा तो हम जरूर पूरा करेंगे।