अध्यापकों ने रोष मार्च कर कैबिनेट मंत्री के आवास का किया घेराव

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 02:48 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): पंजाब सरकार द्वारा एस.एस.ए./रमसा और आदर्श स्कूलों के 8886 अध्यापकों के वेतन में 70 फीसदी कटौती करते हुए उन्हें रैगुलर करने के फैसले के विरोध में आज सांझा अध्यापक मोर्चा द्वारा फिरोजपुर छावनी के गांधी गार्डन में इकट्ठे होकर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया और एस.एस.ए./रमसा व आदर्श स्कूलों के अध्यापकों ने अपने सहयोगी संगठनों को साथ लेकर फिरोजपुर छावनी में रोष मार्च किया। प्रदर्शन के दौरान अध्यापक अपने परिवार सहित शामिल हुए।इसके साथ ही उन्होंने पंजाब के खेल मंत्री के आवास का घेराव भी किया। 

पूरा वेतन और सभी तरह की सरकारी सुविधाएं दी जाएं
अध्यापक नेता जगसीर सिंह, अमनदीप कौर, लखविंद्र सिंह, मलकीत सिंह, नीरज यादव, संदीप टंडन, गुरजीत सिंह सोढी, सर्बजीत सिंह, संजीव हांडा, कृष्ण चंद जागोवालिया और अवतार सिंह आदि ने कहा कि वे अध्यापकों के वेतन में 70 प्रतिशत कटौती करके अध्यापकों को रैगुलर करने की पंजाब सरकार की नीति का डटकर विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि सभी अध्यापकों को रैगुलर करने के साथ-साथ उन्हें पूरा वेतन और सभी तरह की सरकारी सुविधाएं दी जाएं। 

अध्यापक वर्ग की राष्ट्र के निर्माण में मुख्य भूमिका
अध्यापकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि यह सरकार तानाशाही आदेश जारी करके उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है और अध्यापक वर्ग कभी भी सरकार को ऐसा करने की इजाजत नहीं देगा। उन्होंने कहा कि अध्यापक वर्ग की राष्ट्र के निर्माण में मुख्य भूमिका है, मगर हमारी पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अध्यापकों के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ करके उनके भविष्य पर कई तरह के प्रश्न लगा दिए हैं। 

Vatika