चूड़ा पहन इस नई दुल्हन के चेहरे के पीछे का हैरान करता सच उड़ा देगा आपके होश

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2022 - 02:10 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): अगर आप भी शादी करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अहम हैं। दरअसल, थाना फिरोजपुर छावनी की पुलिस ने एक जाली दस्तावेज तैयार करके और जाली आधार कार्ड और पैन कार्ड आदि बनाकर तथा नकली बहन भाई और रिश्तेदार बनकर लड़कियों की शादीयां करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए  चूड़ा पहने दुल्हन सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि इस गिरोह के 3 सदस्य भागने में कामयाब हो गए हैं जिन को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है । इस केस की जांच एएसआई सुखदेव राज द्वारा की जा रही है।

    
यह जानकारी देते हुए थाना फिरोजपुर कैंट के एसएचओ जसविंदर सिंह बराड़ ने बताया के शादी करवाने वाले मंदिर के पुजारी को लड़की का आधार कार्ड देखते ही इस गिरोह पर शक हो गया था और दूल्हा बनकर शादी करवाने आए जिला फतेहाबाद हरियाणा के लड़के की मां द्वारा तुरंत थाना फिरोजपुर कैंट की पुलिस को सूचना दी गई जिसके आधार पर पुलिस ने तुरंत रेड किया और इस गिरोह की गतिविधियां पर्दाफाश हो गई । उन्होंने बताया कि यह गिरोह झूठे दस्तावेज बनाकर पहले लड़की की शादी कर देता था और फिर लड़की कुछ दिन के बाद वापस आ जाती थी और फिर उस परिवार को परेशान करते उनसे बहुत कुछ वसूला जाता था। एसएचओ बराड़ ने बताया कि शिकायतकर्ता मुद्दई या दर्शना देवी पत्नी वजीर चंद वासी गांव चुग्घे अली चकोठी फतेहाबाद (हरियाणा ) ने पुलिस को दी शिकायत और बयानो में बताया है कि उन्होंने अपने लड़के रवि कुमार की शादी करनी थी जिसके लिए वह लड़की देख रहे थे। 

शिकायतकर्ता के अनुसार उसके दमाद तिलक राज ने बताया कि फिरोजपुर में एक लड़की है जिसका रिश्ता इस लड़के से करवा देते हैं, तो आरोपी रामप्रकाश प्रकाश पुत्र हरि सिंह वासी कालू तालू भिवानी अंबाला का शिकायतकर्ता को फोन आया जिसने लड़की के रिश्ते की बात की और वह शादी करने के लिए सहमत हो गई । शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपने लड़के और रिश्तेदारों को साथ लेकर तारा नाम की लड़की से शादी करने के लिए यहां आ गए और लड़की को पसंद करने के बाद जब फिरोजपुर छावनी के एक मंदिर में पहुंचे तो मंदिर के पुजारी ने लड़की का आईडी प्रूफ चेक किया और कहा कि इस नाम  के आई डी प्रूफ वाली लड़की की उसने कल ही शादी की है ,जिस पर शिकायतकर्ता  को शक हो गया और उन्होंने तुरंत  थाना कैंट की पुलिस को सूचित किया और बताया कि शादी के लिए उनकी विचोले से एक लाख रुपए में बात हुई थी मगर और 31000 रुपए उन्होंने दे दिए थे और 21000 रुपए लड़की को दिए थे। एसएचओ ने बताया कि पुलिस द्वारा जिन चार लोगों को हिरासत में लिया है उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और पुलिस द्वारा ओम प्रकाश उर्फ प्रकाश , वीना शर्मा पत्नी दावेदार कुमार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी अंबाला, नेहा पत्नी रोहित शर्मा वासी अंबाला, जसविंदर सिंह गिल, तारा अरोड़ा, दीप पत्नी ना मालूम और मीत अरोड़ा पुत्र राजन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 ,465, 468, 470, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है ।
 

Content Writer

Vatika