पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग का प्रयोग कर रहे तीन विभाग हुए बेघर

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 04:38 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,सुमित): शहर के पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग अंदर कमरों का उपयोग कर रहे तीन विभागों को पुड्डा विभाग की ओर से जगह खाली करने के आदेश जारी हो चुके हैं और प्राथमिक कार्यवाही में पुड्डा ने 4 चार कमरों को ताले लगाकर उक्त विभागों को अपनी जगह कहीं ओर ढूंढने के लिए अल्टीमेट दे दिया है और दूसरी ओर कमरों को ताले लगने के बाद विभागीय कर्मचारी आंगन में काम करने के लिए मजबूर हैं परन्तु दूसरी ओर संबंधित विभागों के विभाग की ओर से अभी तक इन कर्मचारियों के बैठने के लिए कोई जगह मुहैया नहीं करवाई गई है।

जानकारी के अनुसार पुड्डा अधीन पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग में फूड सप्लाई विभाग, जल भूमि रक्षा विभाग और कोआपरेटिव सोसायटी विभाग काम कर रहा है और पिछले करीब 8 महीनों से यह विभाग पुड्डा की बिल्डिंग में कमरों का उपयोग करके विभागीय काम कर रहे हैं। परन्तु दूसरी ओर पुड्डा विभाग की ओर से इन विभागों को नोटिस जारी करके बिल्डिंग खाली करने के आदेश जारी किए हैं और इस संबंधी पुड्डा की ओर से नोटिस भी जारी किए गए हैं और दूसरी ओर उक्त विभागों द्वारा बिल्डिंग का खाली न किए जाने के बाद पुड्डा विभाग ने कार्यवाही करते हुए 4 कमरों को ताले लगा दिए हैं और जल्द ही भविष्य में इनको अपने लिए बिल्डिंग का प्रबंध करने के लिए कहा गया है। 

जानकारी देते हुए एएफएसओ चरनजीत सिंह ने बताया कि करीब 8 महीने पहले सरकारी निर्देशों अनुसार प्रशासन की ओर से उनको पुड्डा की बिल्डिंग उपयोग करने के लिए आदेश जारी हुए थे परन्तु दूसरी ओर पुड्डा की ओर से बार-बार उनको बिल्डिंग खाली करने के लिए कहा जा रहा है परन्तु हमारे पास बैठने के लिए अभी नए दफ्तर का प्रबंध नहीं है। उन्होंने बताया कि पुड्डा की ओर से 4 कमरों को ताले लगा दिए हैं और एक कमरा इस्तेमाल के लिए दिया गया है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग का प्रबंध करने के लिए उन्होंने जिला फूड कंट्रोलर को लिखा है।

उधर इस संबंधी पुड्डा के एसडीओ सिविल भारद्वाज के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उक्त विभागों को कई बार बिल्डिंग खाली करने के लिए कह चुके हैं परन्तु इनकी तरफ से खाली नहीं किया गया जिसकी कार्यवाही के तौर पर उन्होंने कमरों को ताले लगाए हैं क्योंकि इस बिल्डिंग को तोडने के लिए विभाग को लिख चुके हैं और इस के जल्दी ही टैंडर होने जा रहे हैं इसलिए इनको खाली करवाया जा सके। चाहे पुड्डा विभाग की ओर से पुराने सिविल अस्पताल की बिल्डिंग खाली करने के लिए कार्यवाही करते कमरों को ताले लगा दिए हैं परन्तु दूसरी ओर शायद इन संबंधित विभागों के उच्च अधिकारी इस समस्या के हल के लिए गंभीर नहीं इसलिए तो गर्मी में इन विभागों के कर्मचारियों को आंगन में बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 


 

Vaneet