नशा तस्करों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, टोल फ्री नंबर जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 03:52 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): जिला पुलिस मुखी गुलनीत सिंह खुराना ने मीडिया कर्मियों से की गई कांफ्रेंस दौरान कहा कि जिले अंदर नशा तस्करी करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उस खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार द्वारा विशेष तौर पर चलाई जा रही तंदरूस्त पंजाब व नशा मुक्ति मुहिम तहत जिला पुलिस मुखी द्वारा नशा तस्करों को नकेल डालने के लिए एक टोल फ्री नंबर 18001802181 भी जारी किया गया है। इस अवसर पर एस.पी.एच विनोद कुमार चौधरी विशेष तौर पर उपस्थित थे। 

इस अवसर पर जिला पुलिस मुखी ने जहां इस मुहिम को सफल बनाने के लिए जिला वासियों को पूरा सहयोग दने की अपील की वहीं उन्होंने नशे के आदी व्यक्तियों के अभिभावकों को भी अपील की कि वह अपने बच्चों को नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती करवाएं। वह अपने बच्चों से किसी तरह का भेदभाव न करते हुए अच्छा रवैया प्रयोग करके उनको आगे बढने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा चलाई गई तंदरूस्त पंजाब मिशन व डैपो मुहिम तहत जिले को पूरी तरह नशा मुक्त करने के लिए गांवों, शहरों व कस्बों में नशा विरोधी सेमीनार लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिला पुलिस मुखी गुलनीत सिंह खुराना ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जारी टोल फ्री नंबर पर कोई भी व्यक्ति सूचना दे सकता है व सूचना देने वाला व्यक्ति यदि चाहे तो उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। 

उन्होंने एक आैर सवाल के जवाब में कहा कि जिले बीच नशे के बदनाम गांवों के नशा तस्करों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी व किसी भी नशा तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जिले के फाजिल्का व अबोहर शहर में ट्रैफिक की समस्या के योग हल के लिए ऊचित स्थानों की पहचान करके पार्किंगें बनाई जाएंगी। इस दौरान जिला पुलिस मुखी ने बताया कि जिले अंदर चोरी व ओर अपराधों की वारदातों की रोकथाम के लिए विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। उन्होंने जिले अंदर नशे की रोकथाम के लिए काम कर रही कमेटियां व अन्य संस्थाओं को अपील की कि वह कभी कानून अपने हाथ में न लें व यदि किसी नशा तस्कर संबंधी सूचना मिलती है तो उस संबंधी पुलिस के उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया जाए।

Vaneet